मक्का खरीदी कर 38 लाख की ठगी
September 3rd, 2019 | Post by :- | 106 Views

कोंडागांव(नरेश गोलछा )-सिटी कोतवाली कोण्डागांव पुलिस ने 38 लाख की ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक पर कोण्डागांव लंजोड़ा के एक व्यापारी से मक्का खरीदी के नाम पर ठगी करने का आरोप है।

युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पास से ठगी के ही रुपए से खरीदा गया इनोवा कार भी बरामद कर लिया है, जिसकी बाजार मूल्य लगभग 20 लाख रुपए बताई जा रही है। सिटी कोतवाली पुलिस की माने तो, गिरफ्तार युवक ओडिशा के नवरंगपुर का रहने वाला है और लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाकर वह महंगे शौक पूरा किया करता था।
मामले की जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली टीआई राजेंद्र मंडावी ने बताया कि, व्यापारी डोंगरमल पारख (48) पिता गेंदमल लंजोड़ा में वैशाली इंटरप्राइजेस संचालित करते  डोंगरमल पारख से ओडिशा के नवरंगपुर निवासी सीमांचल महाकुण्डा (33) ने कोरापुट के मारुति इंटरप्राइजेस का मालिक बताकर 38 लाख 38 हजार 394 रुपए का मक्का खरीदा था। मक्का खरीदी करने के दौरान डोंगरमल को रुपए नहीं दिए गए। कोरापुट पहुंच कर डोंगरमल पारख को पता चला कि, सीमांचल महाकुण्डा का मारुति इंटरप्राइजेज से कोई ताल्लुक ही नहीं है। इसके बाद से वे सीमांचल महाकुण्डा की तलाश में जुट गए। कई महीने तलाश के बाद भी जब सीमांचल का पता नहीं चला तो उन्होंने मामले की सिटी कोतवाली कोण्डागांव में शिकायत कर दी। पुलिस ने सीमांचल महाकुण्डा के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 का पंजीबद्ध कर लिया।21 फरवरी से 23 फरवरी के मध्य डोंगरमल पारख से 38 लाख 38 हजार 394 रुपए का मक्का खरीद कर ठगी के घटना को अंजाम दिया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।