शादी की अनूठी सालगिरह, रक्तदान से मिलती है शांति|
May 3rd, 2020 | Post by :- | 143 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  आमतौर पर लोग शादी की सालगिरह पर केक काटकर अपनों को पार्टी देते हैं। इसमें कुछ लोगों को आनंद की अनुभूति होती है। कुछ लोग खुशियों को समाज के जरूरतमंदों के साथ बांटते हैं। ऐसे में लोगों में पलवल के पति-पत्नी मनीष और बेबी एक पहचान बनकर उभरे हैं। वैसे तो कई वर्षो से मनीष रक्तदान करते चले आ रहे हैं इन्होंने तय किया कि अब शादी की सालगिरह पर रक्तदान करेंगे।

आज लॉकडाउन में नियमों का पालन करते हुए शादी की सालगिरह पर दंपती ने ब्लड बैंक पहुँच कर पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सहयोग से रक्तदान किया। मनीष ने सातवी बार रक्तदान करते हुए कहा कि शादी की सालगिरह पर रक्तदान से शांति मिलती है । वही उनकी धर्मपत्नी बेबी किसी कारणवश रक्तदान न कर पायी।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल दम्पति को सालगिरह की बधाई देते हुए कहा कि किसी की जान बचाने के लिए रक्तदान एक बड़ा माध्यम है| दवाएं तो बाजार में मिल जाएंगी लेकिन रक्त बाजार में नहीं बिकता। सभी को अपने खास लम्हों को यादगार बनाने के लिए रक्तदान करना चाहिए। सभी की इस पहल से किसी अंजान की जान बचायी जा सकती हैं । उन्होंने बताया कि गत दिवस मढ़नाका गाँव से वीना, सविता, मनीष, सुरजपाल, पवन आदि ने भी लॉकडाउन में रक्तदान किया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।