कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन का पूर्णतया पालन करना होगा: सरपंच बीरसिह
May 3rd, 2020 | Post by :- | 41 Views

तोशाम, ( गौड़ )     ।      कोरोना महामारी से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करना सभी का कर्तव्य है। भारत सरकार एव सभी राज्यों की सरकार द्वारा इस दिशा मे हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे की मानव जाति इस महामारी से अपनी सतकर्ता एव इच्छा शक्ति के द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत सके।

सम्पूर्ण विश्व इस महामारी से पीड़ित हैं और पूरे विश्व के सभी देशों की सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देशहित में जो 17 मई तक का लॉकडाऊन किया है।वह आमजनो की सुरक्षा के लिए उनके हितों को देखते हुए किया है।यह बात तोशाम खंड के गांव बुशान के सरपंच बीरसिंह ने कही। उन्होंने आम-जन से अपील की है कि लोग तभी अपने घरो से बाहर निकले जब कोई अति आवश्यक काम हो अन्यथा सभी अपने परिवार के साथ अपने घरों मे रहे।भारत समेत सम्पूर्ण विश्व इस वैश्विक कोरोना वायरस जैसे विषम परिस्थितियों में चल रहा है। हमारे देश और प्रदेश के चिकित्सक और पुलिस बल लॉकडाउन का पालन कराने के लिए अपना जीवन दांव पर‌ लेकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिन रात प्रयासरत हैं। सरपंच बीरसिह ने बताया कि हमारे गांव के युवा कोरोना योद्धा के रूप मे कार्य कर रहे हैं ।जो कि आरोग्य सेतु ऐप के प्रति जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गांव में तीन बार सेनेटाइजर स्प्रे व फोगिंग करवाई गई है ताकि कोरोना वायरस से बचाव हो सके। उन्होंने आम जन से विशेष तौर पर इन बातों पर अमल करने की अपील भी की है।

लॉकडाऊन एव सोशल डिस्टेन्स की लक्ष्मण रेखा का पालन करें,घर से निकले तो फेस मास्क का उपयोग करें।
अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करें।
अपने घर के बुजुर्ग और बच्चों का विशेष ध्यान रखें।
कोरोना संक्रमण को रोकने मे मदद के लिए आरोग्य सेतु ऐप‌ डाउनलोड करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।