लॉकडाउन में नागरिकों को मिल रहा है सरकार की सुविधाओं व योजनाओं का लाभ : विधायक दुड़ा राम
May 2nd, 2020 | Post by :- | 145 Views

फतेहाबाद, ।    विधायक दुड़ा राम ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को एक महामारी के रूप में घोषित किया गया है। सरकार ने भी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के नियमों का पालन करते हुए इसे देश के लिए खतरा माना है और नागरिकों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया, जो समाज व राष्ट्रहित में है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने 3 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है, अब लॉकडाउन 17 मई तक लागू रहेगा। लॉकडाउन 3.0 की अवधि में नागरिकों को आवश्यक सुविधाओं व कार्यों के लिए निर्धारित जोन अनुसार छूट प्रदान की गई है। निर्धारित जोन के नागरिक सरकार द्वारा दी गई इस छूट का फायदा अवश्य उठाएं लेकिन सोशल डिस्टेंस सहित अन्य हिदायतों व अनिवार्य दिशा निर्देशों की पालना भी अवश्य करें।

विधायक ने बताया कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार ने लॉकडाउन में नए दिशा निर्देश जारी करते हुए आवश्यक सेवाओं व कार्यों में छूट दी है। सरकार ने नए दिशा निर्देशों की पालना करते हुए रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाए हैं। उन्होंने जिलावासियों को बधाई देते हुए बताया कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी नए दिशा निर्देशों के तहत जिला फतेहाबाद अब ग्रीन जोन में आ गया है। विधायक ने नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि जिला को हमेशा ग्रीन जोन में रखने का अथक प्रयास करे। मास्क का प्रयोग करें और स्वच्छता को अपनाएं। अति आवश्यक कार्य होने पर ही नागरिक अपने घरों से बाहर निकलें। लॉकडाउन के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की सेवाओं व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा सरकार व प्रशासन द्वारा नागरिकों की सुविधाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए है, नागरिक उनका फायदा उठाएं।

उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन कर नागरिकों की समस्याओं का समाधान करवाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसी भी नागरिक को कोई समस्या है तो वे फोन के माध्यम से उन्हें अवगत करवा सकते हैं। उनके द्वारा नागरिकों की समस्याओं का समाधान करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।