ग्राम पंचायत चौकी मन्यार को हॉटस्पॉट क्षेत्र से बाहर करने के आदेश
May 2nd, 2020 | Post by :- | 179 Views

ऊना,   :         बंगाणा उपमंडल की ग्राम पंचायत चौकी मन्यार को 3 मई से जिला ऊना के कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं और अब चौकी मन्यार पंचायत में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि 03 अप्रैल को कोरोना संक्रमित रोगी का पता चलने के उपरांत इस गांव को हॉटस्पॉट क्षेत्र में शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि तदोपरांत कोविड-19 संक्रमित रोगियों के संपर्क में आए सभी लोगों की निगरानी व टेस्ट किए गए और 28 दिन तक इस इलाके में कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया है।

डीसी ने कहा कि 28 दिन तक नया मामला सामने न आने के चलते डॉ. राधा कृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर द्वारा गठित रेपिड रेस्पॉन्स टीम ने चौकी मन्यार को हॉटस्पॉट क्षेत्र से बाहर करने की अनुशंसा की हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, हाथों को बार-बार धोना, मास्क लगाना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करनी होगी।

उपायुक्त ने कहा कि अब जिला ऊना में अंब उप मंडल की ग्राम पंचायतें कुठेड़ा खैरला, लडोली, राजपुर जसवां तथा कटौहड़ खुर्द ही कोरोना हॉट स्पॉट क्षेत्र हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।