आजादपुर मंडी में सोनीपत के किसान न जायें सब्जी बेचने: उपायुक्त
May 2nd, 2020 | Post by :- | 231 Views

सोनीपत,  ।     दिल्ली की आजादपुर मंडी में सोनीपत के किसानों को सब्जी ले जाने से रोकने के लिए उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने बीती रात्रि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 का विशेष रूप से दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सब्जी लेकर जाने वाले वाहनों की विशेष रूप से जांच कराई। सोनीपत से सब्जी लेकर दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को पकड़वाकर उन्होंने वापस सोनीपत की ओर मुड़वा दिया।

उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोनीपत के फल व सब्जी उत्पादक किसानों पर दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में फल-सब्जियां बेचने पर रोक लगाई है। अपने आदेशों में उन्होंने कहा है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा-188 के तहत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सोनीपत के किसानों को आदेश दिए हैं कि वे अपने फल-सब्जियां सोनीपत की मंडी में ही बेचें।

उपायुक्त ने बीती रात्रि सब्जी वाहनों की विशेष रूप से जांच की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग पर सब्जी से लदे एक वाहन की जांच की। जांच में पता चला कि वह मुरथल से दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में सब्जी बेचने के लिए ले जा रहा था। उपायुक्त ने तुरंत मौके पर संबंधित पुलिस थाना प्रभारी को बुलाकर उस सब्जी विक्रेता को सोनीपत की सेक्टर-15 के बाहरी क्षेत्र में बनाई अस्थाई सब्जी मंडी में भेज दिया। साथ ही सब्जी विक्रेता को चेतावनी भी दी कि यदि वह पुन: आजादपुर मंडी में सब्जी लेकर जाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अनुमति लेकर अन्य राज्यों व जिलों से आने वाले सब्जी वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग पर न रोका जाए।

उपायुक्त ने सिंघू बॉर्डर पर स्वयं खड़े रहकर सब्जी से भरे वाहनों की विशेष रूप से जांच कराई। उन्होंने सोनीपत से सब्जी लेकर जाने वाले सभी वाहनों को पकड़वाकर वापस सोनीपत की ओर ही मुड़वा दिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को भी कड़े निर्देश दिए कि सोनीपत के सब्जी विक्रेताओं को दिल्ली न जाने दिया जाए। इस ओर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। सब्जी वाहनों की नियमित रूप से विशेष जांच की जाए।

उपायुक्त डा. सिंह ने कहा कि आजादपुर मंडी में सोनीपत निवासी एक युवक कोरोना पोजिटिव पाया गया है। ऐसे में जरूरी है कि आजादपुर मंडी से दूरी बनाकर रखी जाए। किसानों को स्वयं चाहिए कि वे आजादपुर मंडी का मोह छोड़ दें। आजादपुर मंडी जाना उचित नहीं है। सोनीपत के फल-सब्जी विक्रेताओं को आजादपुर मंडी जाने की अनुमति फिलहाल नहीं दी जाएगी। किसानों को इन आदेशों का अनुपालन करना होगा। यह जनहित में है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।