गठबंधन सरकार ने 2 दिन का वादा कर 12 दिन में भी किसानों की गेंहू का पैसा नही दे पा रही-प्रदीप चौधरी 
May 2nd, 2020 | Post by :- | 265 Views

पंचकूला (विजय भारद्वाज ) । गठबंधन सरकार ने दावा किया था कि फसल खरीद के दो दिनों के भीतर किसानों के खातों में गेंहू खरीद का पैसा जमा हो जाएगा। दो दिन तो दूर की बात आज 12 दिन बीत गए, लेकिन एक भी किसान के खाते में एक पैसा नही आया और सूखे राशन के इंतजार में बैठे लोगों को राशन दिया जाए। यह दावा कालका से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने किया। उन्होंने कहा कि आखिरकार भाजपा-जजपा सरकार क्यूं हरियाणा में किसान के उत्थान के लिए काम नही करती। जो किसान पूरी दूनिया का पेट भरता है, आज वो खुद ही भूखा सोने को मजबूर है। बागवानी के किसानों के खातों में सब्सिडी नही आ रही है। ऐसे हालातों में वर्तमान सरकार सिर्फ वादों तक ही सिमट कर रह गई। किसानों को टयूबवैल कनेक्शन नही दिए जा रहे है। पेंशन धारकों का 1 हजार अतिरिक्त पेंशन देने की बात कहीं थी, वो भी नही मिला। कई गांवों में तो अभी तक पैंशन ही नही आई। लोगों को डबल राशन देने की बात कहीं थी, डबल राशन नही मिला।

विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि सरकार जमीनी स्तर पर जाकर लोगों का हक दिलाने का काम करें। भला जिस किसान ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर फसल तैयार की, आज उसका पैसा नही मिल रहा है। किसान को अगली फसल भी तैयार करनी है। विधायक ने सरकार से आग्रह किया कि वो किसानों की गेंहू खरीद का पैसा उनके खातों में अति शीघ्र डालने का काम करें। लॉकडाउन में जो राहत पैकेज केन्द्र से आया था, वो भी लाभार्थियों को दिया जाए। महंगाई बढ़ाने की बजाए जनता की तरफ अपना ध्यान बढ़ाने का काम करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।