पलवल रेलवे स्टेशन और बसंतगढ़ मे वितरित किये नि:शुल्क सेनेटरी नैपकिन|
May 2nd, 2020 | Post by :- | 90 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन में पलवल में आपातकालिन रक्तदान के साथ आर्थिक तौर पर कमजोर बालिकाओं और महिलाओं तक मुफ्त सेनेटरी नैपकिन और साबुन भी पहुंचाने की कोशिश में लगा हैं। क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने बताया कि आज संस्था की तरफ से रेलवे स्टेशन पलवल पर रेलवे पुलिसकर्मियों का उत्साह वर्धन किया गया और साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने लोगों को निज स्वच्छता के बारे में जागरुक कर बंसतगढ़ ,प्रकाश विहार और रेलवे स्टेशन पलवल के स्लम एरिया में आर्थिक तौर पर कमजोर महिलाओं और बालिकाओं को मुफ्त सेनेटरी पैड और साबुन उपलब्ध कराये।

क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने बताया बहुत सी महिलाएं और बेटियाँ लॉकडाउन के कारण ऐसे जगहों में फंसी हुई हैं जहां सेनेटरी नैपकिन की उपलब्धता नहीं है। हम वहाँ पहुंचकर नि:शुल्क सेनेटरी नेपकिन पैड और साबुन वितरण करने के साथ साथ महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूक भी कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि गत दिनों में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किये बिना अब तक क्लब द्वारा लगभग 1200 सैनेटरी पैड और 500 साबुन वितरित किये जा चुके हैं। संस्था ने लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन रक्तदान करवाकर अनगिनत लोगों की भी मदद की हैं । इस कार्य में संस्था के कर्मठ सदस्य देवेन्द्र गुप्ता, निखिल छाबड़ा, राजीव डागर,  सतनाम सिंह, आदि भी बढ़ चढ़ हिस्सा ले रहें हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।