बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नही, आगे चलकर बस्तर के विद्यार्थी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करेंगे देश का नाम रौशन – नित्या पाण्डेय
September 3rd, 2019 | Post by :- | 118 Views

कोंडागांव(नरेश गोलछा)-अंतरिक्ष विज्ञान की पढ़ाई कर फ्रांस से लौटी बस्तर की नित्या पाण्डेय के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

वे कल्पना चावला स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत अंतरिक्ष विज्ञान के ट्रेनिंग के लिए फ्रांस गई थी। नित्या का बच्चों से ही चांद पर जाने का है सपना रहा है।

कल्पना चावला स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत 90 दिनों के लिए फ्रांस इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी में ट्रेनिंग पूर्ण कर वापस लौटी नित्या पाण्डेय के सम्मान में युवाकांग्रेस द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में ज़िले के स्कूली बच्चों की भी सहभागिता रहेगी, जिनके साथ नित्या अपने अनुभव साझा किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नही है, बस सरकार शिक्षा व्यवस्था पर ध्यान दें तो आगे चलकर बस्तर के विद्यार्थी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करेंगे।

आपको बता देकि भारत के कुल 4 प्रतिभावान विद्यार्थियों का चयन कल्पना चावला स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत हुआ था।

जिसमें नित्या छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के कोंडागांव ज़िले की मूल निवासी है, उनकी प्रारंभिक व स्नातक तक कि शिक्षा यही ज़िला के शासकीय विद्यालय व महाविद्यालय में ही हुआ है।

उक्त सम्मान समारोह का आयोजन युवाकांग्रेस के महासचिव अमन सागर के नेतृत्व में किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।