कोरोना से बचाव के तहत क्वारेंटाइन में रह रहे 162 व्यक्तियों को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा
May 1st, 2020 | Post by :- | 52 Views

भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के दिशा-निर्देशानुसार आयुर्वेद विभाग द्वारा कोरोना से बचाव के तहत जिला प्रशासन के निर्देशानुसार विभिन्न स्थानों पर क्वारेन्टाइन में रह रहे व्यक्तियों के लिए विशेष योजना के तहत आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण किया जा रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार को शहर के आरएससीईआरटी के हॉस्टल, होटल आशीष पैलेस, गोल्डन टूलिप, कजरी व ओटीसी में क्वारेनटाइन पर रहने वाले व्यक्तियों, चिकित्सक, नर्सिग स्टाफ एवं अन्य सेवारत लगभग 162 व्यक्तियों को यह काढ़ा वितरित किया गया।

वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. शोभालाल औदिच्य ने बताया कि भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के दिशा-निर्देशानुसार आयुर्वेद विभाग राजस्थान द्वारा विशेष पैकेज तैयार किया गया है, जिसमें नस्य, क्वाथ, बल्य एवं रसायन औषधि के माध्यम से लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। काढ़ा चितरण कार्य के दौरान पूर्णतया चिकित्सीय प्रोटोकॉल एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।