डॉ. सैजल ने बरड़ बस्ती में वितरित किए 1500 मास्क
May 1st, 2020 | Post by :- | 40 Views

सोलन ! सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने आज सोलन के सलोगड़ा स्थित बरड़ बस्ती के लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के दृष्टिगत 1500 से अधिक मास्क वितरित किए।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर कहा कि देश में कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार द्वारा किए गए उपायों से सभी नागरिकों को सुरक्षा प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा अनेक एहतियाती उपाय अपनाए गए हैं। इन उपायों से प्रदेश को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्णय, जिला प्रशासनों की कार्यकुशलता तथा आमजन के सहयोग से हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण को काफी हद तक रोका जा सका है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी आपदा से शत-प्रतिशत बचाव के लिए हम सभी को दीर्घावधि में विभिन्न नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेन्सिग को पवित्र नियम के रूप में अपनाना होगा। सभी को यह ध्यान रखना होगा कि वे सार्वजनिक एवं अन्य स्थानों पर दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम एक मीटर की दूरी का पालन करें। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निर्देश पर सार्वजनिक स्थानांे में मास्क पहनना भी आवश्यक है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि इन नियमों का पालन करें और केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी आदेशांे को भविष्य में भी मानते रहें।
डॉ. सैजल ने कहा कि सोलन जिला में विभिन्न स्वयं सहायता समूह तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिकाएं अन्य कार्यों के साथ-साथ मास्क तैयार करने में जुटी हुई हैं। उन्होंने इस पुनीत कार्य में विशिष्ट सहयोग प्रदान करने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मास्क कोरोना वायरस के साथ-साथ विभिन्न अन्य संक्रमणों से बचाव का बेहतर उपाय है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों तक राशन सामग्री पहुंचाना सुनिश्चित बना रही है। इस दिशा मंे किसी को परेशानी होने पर जिला प्रशासन से संपर्क किया जा सकता है।
प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, विधानसभा चुनावों में सोलन से भाजपा उम्मीदवार रहे डॉ. राजेश कश्यप, भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष मदन ठाकुर, ग्राम पंचायत सलोगड़ा की प्रधान करूणा शर्मा, उप प्रधान माया राम, पूर्व प्रधान कांति स्वरूप शर्मा, खंड विकास अधिकारी सोलन ललित दुल्टा, जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदना चौहान सहित बरड़ बस्ती के निवासी एवं अन्य निवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।