चंद्रशेखर आजाद मैदान पर रा. उ. मा. विद्यालय बालक के तत्वावधान में 64 वी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह किया गया।
September 3rd, 2019 | Post by :- | 211 Views

बांसवाडा (अरूण जोशी)
कुशलगढ़ स्थानीय चंद्रशेखर आजाद मैदान पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालक के तत्वावधान में 64 वी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में 17 वी फुटबॉल प्रतियोगिता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सागवा विजेता रहा। व उपविजेता माध्यमिक विद्यालय भंडारिया समापन समारोह किया गया। जहां समारोह की अध्यक्षता पंचायत समिति प्रधान चंपादेवी भूरिया ने की । भूरिया ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभा को आगे आने का अवसर मिलता है। साथी प्रतिभाएं अपना दमखम पता कर राजी नहीं अपितु देश में अपना नाम रोशन कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जहां खिलाड़ियों ने अपना तन मन लगाकर सफलता प्राप्त की है वो बधाई के पात्र हैं। समारोह के मुख्य अतिथि सरपंच भूरालाल कामोल ने कहा कि फुटबॉल हमारा देश का प्रसिद्ध खेल है। किंतु किन अभाव के कारण आज एक खेल हमारा देश में सुझाव के अभाव में पिछडता जा रहा है। आज विश्व भर में फुटबॉल एक लोकप्रिय खेल हो गया है। हमें प्रतिभाओं को फुटबॉल के खिलाड़ी बनाने के लिए उन्हें सुविधाएं करने की आवश्यकता है। सरकार चाहे तो खेल सुविधाएं देकर उन्हें आगे लाने का प्रयास करना चाहिए तो हमारे खिलाड़ी आगे आकर अपना नाम रोशन कर सकते हैं देश नहीं विश्व में भी नाम रोशन कर सकते है। समारोह में आयोजक विद्यालय के संस्था प्रधान भीमजी सुरावत ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन में जिन लोगों ने सहयोग दिया है। वह सराहनीय है साथी 28 टीमों ने भाग लिया था। जहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सागवा विजेता रहा माध्यमिक विद्यालय भंडारिया कुशलगढ़ उपविजेता रहा। कहां की इस आयोजन में भामाशाह मुकेश अग्रवाल उपस्थित थे।जिन भामाशाह ने हमें सहयोग दिया है और यह प्रतियोगिता संपन्न कराने में जिन्होंने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग किया है। पहली बार देखा गया कि आयोजन में जहां योगदान देने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी उन्हें शील्ड देकर सम्मानित किया गया। समारोह के विशिष्ट अतिथि विकास अधिकारी पप्पू लाल मीणा,शिक्षा विभाग के सीईओ शंभू लाल नायक अधिकारी सब्बू रावत विशेष अतिथि उद्योगपति मुकेश अग्रवाल भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नितेश बैरागी वह पत्रकार ललित गोलेछा अपने विचार व्यक्त किए। चार दिवसीय प्रतियोगिता में अपना समय देने वाले अध्यापक अजय निगम हेंडरी डोडिया हरसिंग खड़िया राकेश भट्ट कन्या विद्यालय के संस्था प्रधान कुलदीप व प्रवीण डामोर राकेश बारिया अजीत डोडिया जितेंद्र डोडिया कन्यालाल लाल निनामा निलेश मेहता राजेश राठौड़ चिन्मय अनिल शर्मा हरीश जानी आदि ने अपना सहयोग दिया उन्हें सम्मानित किया गया। संचालन वरिष्ठ अध्यापक राकेश भट्ट ने किया। आभार प्रदर्शन शिक्षा अधिकारी सब्बू रावत ने किया इसके पूर्व निर्णायक कमेटी ने अठारह खिलाड़ियों का राज्य स्तरीय चयन हेतु नाम भेजे गए समारोह को पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर अतिथियों ने माल्यार्पण की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।