शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हरियाणवी कोरोना के संक्रमण को रोकने में सबसे आगे—गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
May 1st, 2020 | Post by :- | 35 Views

अम्बाला   ( अशोक शर्मा )      ।       हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में हरियाणा प्रदेश की जनता अग्रीम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रही हैं। जिसके चलते सफलता भी मिल रही हैं। हरियाणा प्रदेश के लोग शारीरिक और मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सबसे आगे डटे हुए हैं। यही कारण हैं कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण नियंत्रण में हैं। देश के अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा में रिकवरी का ग्राफ 72 प्रतिशत से अधिक हैं। ऐसा फं्रट फुट की लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्घाओं द्वारा समर्पण की भावना से काम करने के चलते हो पाया हैं। डॉक्टर, पैरावालंटियर, नर्सें, सफाई कर्मी, मीडिया के साथी और पुलिस विभाग के साथ-साथ अग्रिम मोर्चे की लड़ाई लड़ रहें सम्बधिंत विभाग, समाज सेवी संस्थाएं तथा ऐच्छिक संगठन सेवा के इस कार्य के लिए शाबाशी के पात्र हैं।

कोरोना राज्य में नहीं फैल पाए इसके लिए दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं। उन्होनें यह भी कहा कि हम सबकी भलाई के लिए काम कर रहें हैं, लेकिन अपने प्रदेश के लोगों की चिन्ता करना। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस महामारी के खिलाफ जंग जीतने में सरकार और प्रशासन का सहयोग करते रहे। निकट भविष्य में शीघ्र ही कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में हम विजयी होगें। हम और हमारे प्रयास अन्य के लिए न केवल पे्ररक बल्कि अनुकरणीय बनकर उभरेगें।

प्रदेश के लोगों को की गई अपील में विज ने कहा कि प्रदेशवासी सरकार द्वारा निर्धारित निर्देशों की अनुपालना करें, सामाजिक दूरी बनाएं रखे, मास्क इत्यादि का प्रयोग करें, बार-बार मुहं पर हाथ न लगाएं, साबुन के साथ हाथ धोंने की प्रक्रिया नियमित रूप से जारी रखे, किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और यदि कोई अफवाह फैलाता हैं तो उस पर नजर रखें तथा उसकी सूचना जिला प्रशासन को दें, ताकि ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।