खून की कमी के कारण नहीं जाएगी किसी की जान :- सोनी प्रधान
May 1st, 2020 | Post by :- | 183 Views

बीबीएन 1मई ।। राज कश्यप 

कोरोना वायरस से जंहा पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है । हमारा भारत भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है । कोरोना वायरस के कारण सभी राज्यों में लाॅकडाउन है।इस मुश्किल की घड़ी में हरिपुर संडोली के नवयुवकों ने मिशाल कायम किया है।

जहाँ सभी राज्यों में लाॅकडाउन के कारण सभी अपने अपने घरों में रह कर भारत सरकार और लोकल प्रशासन का भरपूर सहयोग कर रहे हैं । उन्ही जब राजकीय हस्पताल सेक्टर 32 चंडीगढ़ से खून की आवश्यकता है का फोन सोनी प्रधान को आया तो , 32 युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

जब हमनें सोनी प्रधान से बात कि तो उनहोंने बताया कि बीते कल जब चंडीगढ़ से खून की आवश्यकता है का फोन जीत लुवाना को आया तो मैंने हरिपुर संडोली के नवयुवकों से बात कि तो 32 युवाओं को रक्तदान के लिए तैयार किया ।रक्तदान महादान होता है अगर भविष्य में भी अगर किसी को रक्तदान करके बचाया जा सकता है तो इस के लिए हम सदैव तैयार है । खून की कमी के कारण किसी की जान नहीं जाने दिया जाएगा ।

हरिपुर संडोली से प्रीतम दास, राज कश्यप, राम कुमार, शंकर,विष्णु, रोहित काशव, टोनी,जसवीर, रविंदर नाथ, पिनदा, भाग सिंह प्रधान हरिपुर संडोली, मनप्रीत, राजू,राकेश कुमार आदि ने रक्तदान किया ।

राजकीय हस्पताल सेक्टर 32चंडीगढ़ के डाक्टर गगनप्रीत कौर ने बताया कि हमनें रक्तदान के लिए जीत लुवाना को फोन करके खुन की जरूरत के संदर्भ में बात की । सिर्फ एक फोन पर हरिपुर संडोली के नवयुवकों द्वारा 32 यूनिट रक्तदान किया गया। कोरोना वायरस के दौर में भी जिस तरह हरिपुर संडोली के नवयुवकों द्वारा रक्तदान के लिए बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ये काबिले तारीफ है । हरिपुर संडोली के नवयुवकों ने कहा कि भविष्य में भी खून की आवश्यकता हो तो हम सदैव तैयार रहेंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।