कोरोना वारियर्स देश बचाने तो विद्यार्थियों को ज्ञानार्जन में जुटे शिक्षक|
April 30th, 2020 | Post by :- | 221 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल पलवल प्राचार्य अरुण वर्मा ने कहा है कि एक ओर देश को कोरोना संक्रमण से मुक्त कराने के लिए कोरोना वारियर्स मजबूती से डटे हुए हैं, वहीं इन विकट परिस्थितियों के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई का भी नुकसान न हो, इसके लिए शिक्षक ऑनलाइन माध्यम से विद्यार्थियों की शिक्षा की समुचित व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वह खुद एवं अपने बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रेरित करें, ताकि देश की एकजुटता में योगदान दिया जा सके।

आज यहां जारी बयान में दिल्ली-मथुरा राजमार्ग पर न्यू पुलिस लाइंस परिसर में स्तिथ डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल प्राचार्य अरुण वर्मा ने कहा कि आज कोरोना संक्रमण का गंभीर खतरा देश के सामने है। इससे निपटने के लिए और एक-एक नागरिक को इस खतरे से बचाने के लिए केंद्र, प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप चिकित्सक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी निरन्तर दिन रात एक करते हुए अपना योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी त्रासदी जो विश्व के साथ-साथ देश को भी प्रभावित कर रही है, इससे निपटने के लिए कोरोना वारियर्स सराहनीय काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका अनुशासन और सेवाभाव ही हमें इस त्रासदी से राहत दिलवाएगा। श्री अरुण वर्मा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि ऐसे कठिन समय मे शिक्षक भी अपने दायित्व को बेहतर तरीके से निभाने में जुटे हुए हैं। ऑनलाइन के माध्यम से शिक्षक विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी की अवधि के दौरान विद्यार्थियों को समय एवं शिक्षा का नुकसान न हो, इसके लिए द्रोणाचार्य रूपी शिक्षक सीमित संसाधनों और विषम परिस्थितियों में बच्चों को शिक्षा रूपी प्रकाश देकर उनको लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।