कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 14 हजार 400 ड्राई राशन किट होंगे वितरित । विधायक निधि कोष से ₹70 लाख रुपये जारी । उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने खाद्य सामग्री से भरी गाड़ियों को दिखाई हरी झंडी
April 30th, 2020 | Post by :- | 62 Views
बीकानेर (रामलाल लावा)  2020 उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अपने कोलायत विधान सभा क्षेत्र में जरूरतमंदों को राशन सामग्री का वितरण करवाने के लिए गुरूवार को अपने निज आवास से 14 हजार 400 ड्राई राशन किट से भरे 15 वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस राशन सामग्री के लिए उन्होंने विधायक निधि कोष से 70 लाख रूपये जारी किए गए थे। वाहनों में भरा राशन कोलायत विधान सभा क्षेत्र की 57 ग्राम पंचायतों के सभी राजस्व गांवों तथा देशनोक नगर पालिका के सभी वार्डों के जरूरतमंद परिवारों को ग्राम पंचायत स्तरीय कोर कमेटी के माध्यम से मुहैया करवाया जायेगा।
इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कहा कि हर जरूरतमंद को ड्राई राशन सामग्री दी जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुसार कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बचाव के जो भी प्रयास किए जा रहे हैं,उसके सार्थक परिणाम आएंगे। हम संकल्प ले कि सरकार द्वारा जो एडवाइजरी जारी की गई है, उसका पालन करते हुए जिला प्रशासन, पुलिस तथा चिकित्सा प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा सुविधा, खाद्य सामग्री तथा संक्रमण से सुरक्षा के संसाधन पहुंचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
भाटी ने कहा कि राज्य में किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा व परेशानी नहीं होने दी जायेगी। इसी सोच को लेकर कोरोना वायरस से मुक्त कराने में राज्य सरकार लगी हुई हैं। उन्हांेने कहा कि बीकानेर को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त कराने में जिला प्रशासन, पुलिस, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाॅफ, सफाई कर्मी,शिक्षक वर्ग व भामाशाहों के संयुक्त प्रयासों से संभव हो पाया है। अभी भी हमंे सतर्कता के साथ लाॅक डाउन की पालना करनी होगी। अतः सभी घर पर रहे।
जरूरतमंद को ही मिले राशन सामग्री-उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जरूरतमंदों को ही राशन किट मिले। कोेलायत विधान सभा क्षेत्र में अगर खाद्य सामग्री की और जरूरत होगी, वह उपलब्ध करवाई जायेगी। उनके विधानसभा क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए यही उनका प्रयास है। इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व भामाशाहों का भी सहयोग लिया जायेगा। राज्य सरकार की मंशा है कि इस विश्व व्यापी महामारी का मुकाबला एकजुटता के साथ किया जाये।
यह है राशन किट में- प्रत्येक ड्राई राशन किट में जरूरतंद परिवार को 10 किलो आटा, 1 किलोग्राम चीनी, 1 किलोग्राम चना दाल, 1 किलोग्राम नमक, 100-100 ग्राम धनिया व हल्दी पाउडर, 200 ग्राम लाल मिर्च पाउडर, 250 ग्राम चाय पत्ती व आधा किलोग्राम सरसांे का तेल दिया जायेगा।
इस अवसर पर बीकानेर तहसीलदार पीताम्बर राठी, विकास अधिकारी बीकानेर भोम सिंह, उपनिवेशन नायब तहसीलदार शिव प्रसाद शर्मा, पलाना सरपंच रामगोपाल सियाग, लालमदेसर के  सहीराम सारण, स्वरूपदेसर के गोपीराम, केसरदेसर के जगदीश कस्वां, गाढ़वाला सरपंच रामेश्वर कूकंणा, मोहनलाल सारण गाढ़वाला, सहीराम बरसिंहसर, गिरधारी प्रतापत, सुरधना से गिरधारी कुमावत, बिशन सिंह भाटी आदि उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।