व्हाइट हाउस का पीएम मोदी को अनफॉलो करना राहुल गांधी को भी नहीं भाया
April 29th, 2020 | Post by :- | 315 Views

नई दिल्ली    :       कोरोना वायरस संकट के बीच भारत के लिए अमेरिका की ओर सही संकेत नहीं आ रहे हैं। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन प्रकरण के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के ऑफिशियल आवास व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत भारत के 5 ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। कल ही अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता मामलों से जुड़ी संस्था यूएस कमिशन ऑन इंटरनेशनल रिलिजियस फ्रीडम (USCIRF) ने धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में भारत की रैंकिंग को 2004 के बाद से गिरा दिया था।

इसको लेकर विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस खास तौर पर मोदी सरकार की विदेश नीति को लेकर सवाल उठा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को अनफॉलो करने के मुद्दे को अपने ट्वीट में उठाया है। वह लिखते हैं, ‘मैं हैरान हूं कि व्हाइट हाउस ने हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को को अनफॉलो कर दिया है। मैं विदेश मंत्रालय से गुजारिश करता हूं कि इस मामले में संज्ञान लें।’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

व्हाइट हाउस का पीएम मोदी समेत भारत के पांच ट्विटर हैंडल को अनफॉलो करना मोदी सरकार और उसकी विदेश नीति के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान शानदार स्वागत किया था, लेकिन कोरोना संकट के दौरान अमेरिका के सुर भारत के संदर्भ में बदलते नजर आ रहे हैं।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review