ईट भट्टा संचालन प्रशासन ना करे किसी मजदूर का उत्पीड़न
April 29th, 2020 | Post by :- | 137 Views

मथुरा (राजकुमार गुप्ता )उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पहले ही निर्माण कार्य शुरू करने के लिये आवश्यक ईंट-भट्ठों जैसे उद्योगों के संचालन के लिए निर्देश जारी कर दिये गये थे. इसके लिए बकायदा उन्होंने लेटर जारी करके सभी डीएम और एसएसपी को निर्देश दिया है |लेकिन मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बावजूद प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थानीय पुलिस- प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य के लिये आवश्यक ईंट, मौरंग, बालू, सरिया, और सीमेंट की गाड़ियों को रोककर उनका उत्पीड़न किया जा रहा था. जिसकी लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ बेहद नाराजगी जताई,  बल्कि निर्माण कार्य से जुड़े वाहनों को लॉकडाउन के नाम पर न रोकने की सख्त हिदायत भी दे दी है.
अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने ईंट, मौरंग, बालू, सरिया व सीमेंट के परिवहन पर रोक लगाकर पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे उत्पीडन को रोकने के लिये तत्काल निर्देश भी जारी कर दिये. जिसके तहत अपर मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्नर, पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी और एसपी/एसएसपी को एक पत्र भेजा है. जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में ईंट-भट्ठों का संचालन शुरू हो जाने के बावजूद  पुलिस-प्रशासन द्वारा रोक लगाये जाने की बात कही है. तो वहीं इन अधिकारियों को निर्माण कार्य के लिए आवश्यक ईंट, बालू, मौरंग, सरिया और सीमेंट की गाड़ियों को न रोकने का स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सूरत में इनका उत्पीड़न न हो.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।