विश्व मानव रूहानी केंद्र  रक्त की कमी को पूरा करने के लिए भेज रहा है रक्त दाताओं को
April 29th, 2020 | Post by :- | 58 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) कोविड-19 के दौरान  मुख्य राहत कार्य पीजीआई ब्लड बैंक में लोकडाऊन के कारण रक्त की कमी होने पर विभिन्न-विभिन्न संस्थाओं से रक्तदाताओं के लिए सम्पर्क करने शुरू किया। संस्था ने अपने जन कल्याणकारी कार्य को आगे बढ़ाते हुए कोविड-19 लाॅकडाउन में ही रक्त दाताओं को रक्त के लिए भेजना शुरू किया जो कि लगभग 45 रक्दाताओं को अभी तक पी.जी.आई. ब्लड बैंक  भेजा और 10 रक्तदाताओं को GMCH M, सैक्टर-32 में भेजा गया और आगे भी यह कार्य अभी जारी रहेगा, संस्था के इस जन परोपकारी कार्य के लिए पीजीआई ब्लड बैंक के डाॅक्टर द्वारा भी सराहना की गई व भविष्य में भी इस तरह के कल्याणकारी कार्यों के लिए कामना की गई।

संस्था के सदस्यों द्वारा सभी रक्तदाताओं को तह-दिल से धन्यवाद किया गया व डाॅ. सुचेत सचदेवा का भी धन्यवाद किया गया । जिन्होंने सभी रक्तदाताओं की सुरक्षा को मध्य नज़र रखते हुए पूरे ब्लॅड बैंक को और पूरी बस को आते व जाते समय दोनों बार सैनीटाईज व समाजिक दूरी बनाए रखने का प्रबंध किया गया।

विश्व मानव रूहानी केंद्र(पंजीकृत) एक परोपकारी एवं आध्यात्मिक संस्था है, जिसकी पूरे भारतवर्ष में शाखाऐं हैं। यह संस्था संत बलजीत सिंह जी द्वारा सिखाए गए नैतिक जीवन, आध्यात्मिकता और ध्यान अभ्यास के कार्यक्रमों और प्रकाशन का आयोजन करती है, संस्था किसी भी तरह के रंग, जाति, धर्म व वर्ण के भेदभाव के बिना कार्य करती है। संस्था समाजसेवी कार्यों के माध्यम से सम्मान और प्रेम के साथ मानवता की सेवा में समर्पित हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।