कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए : मुख्यमंत्री
April 28th, 2020 | Post by :- | 135 Views

शिमला।। हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये कोविड 19 की स्थिति पर चर्चा की।

इस दौरान जयराम ठाकुर ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने का समर्थन करने हुए कहा कि लोगों के आने-जाने पर पाबंदियां लगी रहनी चाहिए क्योंकि कोविड 19 के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्यों को ग्रीन ज़ोन में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की इजाजत मिलनी चाहिए।

इस दौरान पीए ने राज्य की ओर से एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत किए गए प्रयासों को सराहा जिसके तहत प्रदेश में जुकाम जैसे लक्षणों वाले लोगों की क्रीनिंग की जा रही है। सीएम ने पीएम मोदी को बताया कि 12 में से छह जिले ग्रीन जोन में हैं क्योंकि वहां कोरोना का एक भी मामला नहीं पाया गया है।

सीएम ने बताया कि अब तक प्रदेश में 20 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 10 का इलाज चल रहा है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में प्रति 10 लाख 700 के अनुपात में कोरोना के टेस्ट किए जा रहे हैं जो कि देश में सबसे ज़्यादा है। उन्होंने पीएम से राज्य के लिए पर्याप्त वेंटिलेटर मुहैया करवाने की भी मांग की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।