मेयर के औचक निरीक्षण में एक सेनेटरी इंस्पेक्टर व तीन सहायक सेनेटरी की रजिस्टर में लगाई गैर हाजिरी
April 28th, 2020 | Post by :- | 44 Views

यमुनानगर (सुरेश कुमार)। आज सुबह अचानक नगर निगम कार्यालय मेयर मदन चौहान पहुँचे जहां उन्हें चार सेनेटरी इंस्पेक्टर मिले गैर हाजिर मिले। इनमे उन्होंने एक सेनेटरी इंस्पेक्टर व तीन सहायक सेनेटरी की रजिस्टर में गैर हाजिरी लगाई।
मदन चौहान खुद शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में लगे हुए है। इसी को लेकर मेयर मदन चौहान मंगलवार सुबह नगर निगम कार्यालय में सीएसआई अनिल नैन के रूम में अचानक पहुंचे। यहां उन्हें छह सेनेटरी इंस्पेक्टर में से चार गैर ‌हाजिर मिले। जिसमें एक सेनेटरी इंस्पेक्टर व तीन सहायक सेनेटरी इंस्पेक्टर गैर हाजिर थे। जबकि एक सेनेटरी इंस्पेक्टर ‌शिकायत के निवारण पर माडल टाउन में थे और एक सहायक सेनेटरी इंस्पेक्टर लीव पर थे। मेयर चौहान ने सीएसआई अनिल नैन से तुरंत हाजिरी रजिस्टर मांगा और उसमें चारों इंस्पेक्टर की गैर हाजिरी लगाई। मेयर चौहान ने अधिकारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय आने और शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ कराने के निर्देश दिए।

नगर निगम सीएसआई अनिल नैन समेत सात सेनेटरी इंस्पेक्टर्स पर यमुनानगर की सफाई व्यवस्था की जिम्मेवारी है। इन इंस्पेक्टर्स को सुबह सात बजे ‌हाजिरी लगानी होती है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते बायोमैट्रिक हाजिरी बंद होने से कुछ इंस्पेक्टर अपनी ड्यूटी पर लेट आ रहे थे। इसी के चलते मंगलवार सुबह सात बजे मेयर मदन चौहान खुद गाड़ी ड्राइव कर नगर निगम कार्यालय पहुंचे। यहां मेयर चौहान को सीएसआई अनिल नैन मिले। मेयर चौहान सीधा उनके कार्यालय में पहुंचे और अन्य सेनेटरी इंस्पेक्टर्स के बारे में पूछा। लेकिन मौके पर कोई सेनेटरी इंस्पेक्टर मौजूद नहीं था। मेयर चौहान ने उनसे हाजिरी रजिस्टर मांगा। रजिस्टर में किसी भी इंस्पेक्टर की हाजिरी नहीं लगी हुई थी। मेयर ने करीब पौना घंटे तक उनका इंतजार किया। इस दौरान सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि सेनेटरी इंस्पेक्टर गोविंद शिकायत के निवारण के लिए फिल्ड में माडल टाउन है। जहां वे सफाई की शिकायत का समाधान करवा रहे है। इसके लिए सहायक सेनेटरी इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार लीव पर है। इसके बाद मेयर चौहान ने रजिस्टर में सेनेटरी इंस्पेक्टर बिट्टू, सहायक सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमित बैंस, सहायक सेनेटरी इंस्पेटर सतबीर सिंह व सहायक सेनेटरी इंस्पेक्टर सचिन की गैर हाजिरी लगाई गई। मेयर मदन चौहान ने सीएसआई अनिल नैन को निर्देश दिए कि भविष्य में यदि कोई सेनेटरी इंस्पेक्टर ड्यूटी पर लेट आया व बिना कारण गैर हाजिर पाया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं, उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय आने व निष्पक्ष रूप से अपनी ड्यूटी करने के निर्देश दिए

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।