राज्य व्यापी आह्वान पर व्यापारियों ने रखा बन्द
September 3rd, 2019 | Post by :- | 133 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। राज्य व केन्द्र सरकार से व्यापारियों द्वारा की जा रही विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय धानमंडी बन्द रही राज्यव्यापी इस बन्द का पूर्णतय समर्थन करते हुए कच्चा व पक्का आढ़तिया व्यापारियों ने जिंसों की बोली बन्द रखते हुए एक करोड़ से ज्यादा के टर्नओवर पर दो प्रतिशत टीड़ीएस कटौती के निर्णय को वापिस लेने व सभी फसलो की खरीद आढ़तियों के माध्यम से करने की मांग करते तीन दिन सोमवार, मंगलवार व बुधवार को काम बन्द रखने का निर्णय लिया ।

व्यापारी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं सरकार द्वारा कैश लेस लेन-देन को बढ़ावा देने के मध्य नजर उठाये जा रहे कदमो से व्यापारी वर्ग में रोष व्याप्त है गजसिंहपुर व्यापार मण्डल अध्यक्ष गुरदयाल सिंह हुंदल ने बताया कि किसान व व्यापारी एक दूसरे के सुख दुख के साथी हैं इनका आपसी लेनदेन के बिना काम चलना नामुमकिन हैं।

ज्यादातर किसान वर्ग कम पढ़ा लिखा होने से नगद व्यवहार पर ही निर्भर है उन्हें चैक, ऑनलाइन ट्रांजिक्शन, नेट बैंकिंग आदि चलाना ही नही आता इसलिए आढ़तियों को नगद लेनदेन करना पड़ता है उन्होंने बताया कि व्यापारी अपनी मांगों को लेकर कृषि उपज मंडी समिति गजसिंहपुर के सचिव को ज्ञापन देगें वही व्यापारियों का कहना है कि उनकी मांगों को नही माना गया तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन भी की जा सकती है हड़ताल के दौरान कृषि जिंस नही लेने सहित धानमंडी में अन्य कामकाज भी ठप्प रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।