मंडियों से गेंहू के उठान को लेकर लापरवाही नही की जाएगी बर्दाशत, एजेंसियों के विरूद्ध की जाएगी कानूनी कार्यवाही- उपायुक्त निशांत कुमार यादव।
April 27th, 2020 | Post by :- | 77 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने गेंहू खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अनाज मंडियों से गेंहू के उठान को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नही की जाएगी, जो एजेंसी सरकार के आदेशों की अवहेलना करेगी उनके खिलाफ कोरोना वायरस के चलते महामारी अधिनियम के तहत अपराधिक मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने सोमवार को घरौंडा अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया और गेंहू के उठान की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हिदायत जारी की गई है कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से उत्पन्न संकट के समय में यदि किसी गेंहू खरीद एजेंसी द्वारा अनाज मंडी से निर्धारित समय अवधि के दौरान गेंहू का उठान नही किया जाता है और उनकी वजह से कानून व्यवस्थ बिगडती है तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत अपराधिक मामला दर्ज करने का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि गेंहू खरीद कार्य में तेजी लाए, लॉकडाउन के चलते मंडी में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए किसानों व मजदूरों को जागरूक करते रहे, मास्क का प्रयोग करे तथा गेट पर ही किसानों को मास्क दे व सैनिटाईज करें ताकि कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सकें। उपायुक्त ने इस मौके पर खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों, आढ़तियों और मंडी सचिव से मजदूरों की कमी के बारे में जानकारी ली।

जिस पर उन्होंने बताया कि अब मंडी में मजदूरों की कोई कमी नही है। उन्होंने यह भी बताया कि मंडी में गेंहू खरीद का कार्य सूचारू रूप से चल रहा है। ट्रासपोर्ट कार्य से जुडे ठेकेदार ने बताया कि मजदूरों को मंडी तक लाने- ले जाने में कई जगह नाकों पर परेशानी का सामना करना पडता है, इसका समाधान किया जाएं। उपायुक्त ने इस समस्या का तुरंत समाधान कर दिया।

इस मौके पर घरौंडा के एसडीएम गौरव, मंडी के चेयरमैन रमेश बेरागी, वाईस चेयरमैन सुरेन्द्र जैन तथा मंडी सचिव चन्द्र प्रकाश व गेंहू खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।