विदेशों में अध्ययनरत विद्यार्थियों व कार्यरत लोगों की दें सूचना ….
April 27th, 2020 | Post by :- | 84 Views

सोनीपत,  ।      विदेशों में पढऩे वाले भारतीय विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों की घर वापसी के लिए केंद्र सरकार विशेष प्रयास करने की ओर कदम बढ़ा रही है।

केंद्र सरकार ने राज्यों से ऐसे कर्मियों/विद्यार्थियों की सूची मांगी है जो वापस स्वदेश अपने घर लौटना चाहते हैं, किंतु अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते वे आने में असमर्थ हैं। इसके लिए जिला स्तर पर भी सूची तैयार की जाएगी। जिला सोनीपत के आम जनमानस का आह्वान किया कि वे विदेश में अध्ययनरत अपने बच्चों की जानकारी ई-मेल dcsnp@hry.nic.in पर उपलब्ध करायें।

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि कर्मियों/विद्यार्थियों को घर वापसी से पहले कोविड-19 कोरोना वायरस की रोकथाम के पूरे प्रबंध करें। ऐसे सभी विद्यार्थियों/कर्मियों की स्वास्थ्य जांच के साथ सर्विलांस व क्वारंटाईन करने की विशेष व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला स्तर पर भी इस प्रकार के प्रबंध किये जायेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।