हिमाचल : राज्यस्तरीय गायत्री पत्रकारिता पुरुस्कार से नवाजे जाएंगे पत्रकार रणेश राणा
September 3rd, 2019 | Post by :- | 129 Views
  • श्री रेणुका जी के गायत्री मंदिर में होगा प्रांत स्तरीय समारोह।
  • उल्लेखनीय सामाजिक कार्य करने वाले होंगे सम्मानित।

 

बद्दी – राज कश्यप 

सिरमौर जिले के श्री रेणुका जी में स्थापित गायत्री मंदिर के 35 वें स्थापना दिवस पर समाज के विभिन्न क्षेत्रो मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले 8 श्रेष्ठ जनों को राज्य स्तरीय गायत्री पुरूस्कार से नवाजा जाएगा। यह पुरुस्कार समारोह 3 सितंबर को गायत्री मंदिर रेणुका में होगा।

गायत्री मंदिर के संस्थापक एवं महामंडलेश्वर स्वामी दयानंद भारती ने बताया कि इस वर्ष गायत्री पुरस्कार पाने वालों में वानिकी एवं पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले नहान वन मंडल के अरण्य पाल आई.एफ.एस बी एल नेगी, प्रोफेसर मोहन सिंह हरिद्वार, एडवोकेट कपिल भारद्वाज संगड़ाह, डूंगी समाज सेवा के लिए सुषमा देवी वरिष्ठ सहायक त्रिलोकपुर मंदिर न्यास, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रेणुका थाने के एएसआई भूपेंद्र कुमार को गायत्री पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले औद्योगिक क्षेत्र बददी पत्रकार एवं प्रदेश अध्यक्ष नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्टस (इंडिया) के राज्याध्यक्ष रणेश राणा को भी राज्य स्तरीय गायत्री पत्रकारिता पुरस्कार दिया जाएगा। रणेश राणा 19 साल अल्पायू आयु से ही सन 1997 से लगातार पत्रकारिता सक्रिय है और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से इन्होने पत्रकारिता में डिग्री प्राप्त की हुई है। वह प्रेस क्लब बददी के संस्थापक अध्यक्ष है। इसके अलावा राणा बददी में हिमलाया एनजीओ के माध्यम से कई सामाजिक कार्य भी करते हैं।

इसके अलावा नाहन एसडीएम ऑफिस के सुप्रिडेंट सतिंदर कुमार को व रोहित गौतम प्रधान ब्राह्मण सभा पानीपत हरियाणा को भी गायत्री पुरस्कार से नवाजा जाएगा। ये समारोह 3 सितंबर मंगलवार को गायत्री मंदिर रेणुका मे ऋषि पंचमी के अवसर पर आयोजित किया जाएगा। गायत्री मंदिर के संचालक एवं महामंडलेश्वर श्रीमहंत दयानन्द भारती ने बताया कि इन पुरुस्कारों को देने का उदेश्य समाज मे लोगो व अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी बढाना है। साथ ही उनके द्वारा किए गए कामों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढाना हैं।

याद रहे हर वर्ष गायत्री मंदिर के स्थापना दिवस पर अधिकारियों कर्मचारियों व वरिष्ठ पत्रकारो को गायत्री पुरूस्कार से समानित किया जाता है। इस दौरान विशाल भंडारा भी आयोजित किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।