कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा बताये गये दिशा निर्देशों एवं हिदायतों का पालन करें- एसडीएम अदिति
April 27th, 2020 | Post by :- | 27 Views

अम्बाला(नारायणगढ़):(अशोक शर्मा) एसडीएम अदिति ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा बताये गये दिशा-निर्देशों एवं हिदायतों का पालन करें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग रख कर ही कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। एसएमओं प्रवीण कुमार ने बताया कि हाउस टू हाउस सर्वे में भी अभी तक नारायणगढ़ में 10140 लोगो की स्क्रीनिंग की जा चुकी है और शहर में कोई भी व्यक्ति अभी तक इस बिमारी से पॉजिटिव नहीं पाया गया है।
महानिदेशक स्वास्थ विभाग हरियाणा के आदेशानुसार नारायणगढ़ शहर में हाउस टू हाउस सर्वे सभी वाड्र्स में किया जा रहा है । एसएमओ प्रवीण कुमार ने बताया कि शहर के 15 वाड्र्स को तीन टीमों द्वारा कवर किया जा रहा है जिसमें टीम इंचार्ज डॉक्टर नितीश शर्मा, डॉक्टर राजेश कुमार एवं डॉक्टर प्रिया कौशिक है। सभी टीम घर-घर जाकर परिवार के सभी सदस्यों की थर्मल स्कैनिंग करती है तथा साथ- साथ उनके स्वास्थ के बारे में जानकारी भी प्राप्त करती है तथा जिस भी व्यक्ति को बुखार, गले में दर्द, खराश, नाक से पानी चलना और सांस लेने में तकलीफ होती है उस व्यक्ति को नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ ले जा कर उसका सैंपल लिया जाता है ताकि कोरोना बिमारी होने की पुष्टि की जा सके। उन्होंने ये भी बताया कि शहर के आस – पास सभी झुग्गी – झोपडिय़ों में भी यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि कोई भी व्यक्ति जांच से रह ना पाए। सैपंल लेने के बाद 1-2 दिन में ही रिपोर्ट आ जाती है और खुशी की बात ये है कि अभी तक 39 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है जिसमें से 36 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव है तथा अभी तक नारायणगढ़ शहर में एक भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। उन्होंने शहरवासियो से टीम को सही जानकारी देने की अपील की है।
एसएमओ प्रवीन कुमार ने लोगों से कोरोना बिमारी से बचने के लिए दिशा निर्देश का पालन करने की अपील की तथा बताया की सोशल डिसटेंसिग एवं हैंड वाशिंग ही कोरोना बिमारी से बचने का अभी तक इलाज है।
स्वास्थ्य विभाग के आदेशनुसर अस्पताल में रोजाना फ्लू ओपीडी चलाई जा रही है तथा सभी दीर्घकालीन बीमारियों जैसे शुगर, हाइपटेंशन, कैंसर से संबंधित बिमारी वाले लोगो की भी सूची तैयार की जा रही है ताकि सभी को समय पूर्वक इलाज मिल सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।