कल मुहैया करवाई जाएगी जिला के 8 गांवों, 6 सेक्टरों एंव कालोनियों में स्वास्थ्य सेवाएं
April 25th, 2020 | Post by :- | 77 Views
पंचकूला (रोहित शर्मा) । स्वास्थ्य विभाग द्वारा लाॅकडाउन के दौरान लोगों के घर पर ही स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए चलाई जा रही मोबाईल मेडिकल युनिट 26 अप्रैल को जिला के 8 गांवों के अलावा 6 सैक्टरों एवं कालोनियों में भी स्वास्थ्य लाभ देने के साथ साथ सर्वे का कार्य भी करेगी।
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि 26 अप्रैल को कालका उपमण्डल के गांव धमौली, ओरियां, नग्गल भागा, रायपुररानी के गांव भौड, त्रिलोकपुर, गणेशपुर सोटपुर व नानकपरु सब सैंटर 1 एवं 11 तथा मौली क्षेत्र आसपास पोल्ट्री फार्म आदि पर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा नगर निगम के सैक्टर 12 ए, सैक्टर 15, राजीव कालोनी, सैक्टर 19, 26, 7 व सैक्टर 8 के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के साथ साथ घर घर जाकर सर्वे का कार्य भी करेगी।
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए जिला में चल रहे लाॅकडाउन के दौरान विभाग द्वारा 12 मोबाईल मेडिकल डिस्पेंसरी चलाई जा रही है। इन मोबाईल डिस्पेंसरी में चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य की जांच करके निशुल्क दवाईयां भी वितरित कर रहे है। इसलिए लोगों को इन मोबाईल युनिटों से स्वास्थ्य लाभ लेना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।