राशन डिपो होल्डरों पर प्रशासन सख्त, नहीं सहन की जाएगी कोई भी गड़बड़ी-अतिरिक्त उपायुक्त करनाल अनीश यादव।
April 25th, 2020 | Post by :- | 113 Views

करनाल,(रजत शर्मा)। शहर में कुछ राशन डिपो धारकों के विरुद्ध मीडिया में चल रही खबरों पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन सक्रियता से कार्य कर रहा है। सभी डिपो की चैकिंग की जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव द्वारा वार्ड 16, शिवाजी कॉलोनी में जाकर डिपो का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में डिपो धारक उत्तम चन्द द्वारा कोई स्टॉक रजिस्टर मेन्टेन किया हुआ नहीं पाया गया और जो सेल रजिस्टर मौके पर पाया गया वह भी सही प्रकार से तैयार किया हुआ नहीं था। डिपो धारक ने सेल रजिस्टर में उपभोक्ता को जारी की गई मात्रा का सही प्रकार से इंद्राज नहीं किया हुआ था

पी.ओ.एस. मशीन से राशन अनुसार राशन की मात्रा नहीं घटाई गई थी। पी.ओ.एस. मशीन अनुसार ज्यादा दाल की मात्रा पाई गई। इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए संबंधित डिपो की राशन सप्लाई रोकने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि प्रशासन हर जरूतमंद तक सरकारी सहायता पहुंचाने के प्रति कृतसंकल्प है।

किसी को भी गरीब का हक मारने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बाकी डिपो धारकों को भी चेतावनी जारी करते हुए सजग किया कि लगातार डिपो की चैकिंग की जा रही है, किसी भी प्रकार की अनियमितता को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जायेगा।

गड़बड़ी पाई जाने पर संबंधित डिपो होल्डर के खिलाफ न सिर्फ विभागीय कार्यवाही बल्कि आपदा प्रबंधन कानून के तहत भी सख्त कार्यवाही की जा सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।