मंडी में आने वाले किसानों व मजदूरों को नहीं मिले मास्क व सेनेटाइजर, अधिकारियों की लापरवाही क्षेत्र की जनता के लिए बन सकती है मुसीबत|
April 25th, 2020 | Post by :- | 27 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  कोरोना वायरस के चलते मार्केट कमेटी होडल के अधिकारियों की लापरवाही आने वाले समय में क्षेत्र को काफी मुसीबतों में डाल सकती है। सरकार के आदेशों के बावजूद भी मार्केट कमेटी अधिकारियों ने मंडी में गेंहू लेकर आने वाले किसानों, मजदूरों, मुनीमों को खरीद के पांच दिन बाद भी मास्क व सेनेटाइजर वितरित नहीं किए हैं। इसके अलावा मंडी में सोशल डिस्टेंस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लगता है कोरोना वायरस जब क्षेत्र में भी अपने पैर पसार लेगा तभी जाकर मार्केट कमेटी अधिकारी कुंभकर्णी नींद से जाएंगे। मार्केट कमेटी अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को मंडी में बीमारी फैलने का भय सता रहा है।

इन दिनों एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा हैं वहीं दूसरी ओर होडल मार्केट कमेटी अधिकारी ऐसे हालातों में भी लापरवाही बरतने में कोई कोर कसर नहीं छोड रहे है। अभी तक होडल उपमंडल में इस कोरोना महामारी से संबंधित एक भी रोगी नहीं मिला है और अगर यों ही कमेटी अधिकारी अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतते रहे तो यह उपमंडल भी इस महामारी से अछूता नहीं रहेगा। होडल मंडी में गेंहू की खरीद को लगभग पांच दिन से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक भी मार्केट कमेटी अधिकारियों ने मंडी में आने वाले किसानों, मजदूरों व आढती मुनीम को मास्क व सेनेटाइजर वितरित नहीं किए हैं जिसके कारण उन्हें बगैर मास्क व सेनेटाइजर के ही मंडी कार्य करने का मजबूर होना पड रहा है।

सरकार के आदेश के बावजूद भी कमेटी अधिकारियों द्वारा मंडी में आने वाले किसानों, मजदूरों व आढत मुनीमों को मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं कराना सरकार के आदेशों की धज्जियां उडाना है। इसके अलावा कमेटी अधिकारियों की ओर से सोशल डिस्टेंस पर भी कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मंडी में हर समय किसान, मजदूर, मुनीम व आढती एकत्रित होकर अपने कार्य को अंजाम देने में लगे हैं। अधिकारियों की अनदेखी के चलते मंडी में किसानों व मजदूरों द्वारा सोशल डिस्टेंश पर ध्यान ना देना आगामी समय में भारी मुसीबतों का कारण बन सकता है। शहर के लोगों में मार्केट कमेटी अधिकारियों की मंडी की ओर अनदेखी के चलते भारी रोष व्याप्त है।

क्या कहते हैं कमेटी सचिव:- मार्केट कमेटी के सचिव मनोज शर्मा का कहना है कि हमें सरकार की ओर से मास्क तो मिल चूके हैं, लेकिन अभी तक सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि मास्क वितरित करने के लिए कर्मचारी की ड्यूटी लगाई हुई है। इसके अलावा अपने पास से सेनेटाइजर की खरीददारी कराकर उन्हें उपलब्ध कराए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।