लूट की योजना बनाते अंर्तराज्यीय गैंग के दो कुख्यात अपराधी काबू
September 3rd, 2019 | Post by :- | 154 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।      हरियाणा पुलिस ने एक अंर्तराज्यीय गैंग का फर्दाफाश करते हुए दो कुख्यात अपराधियों को जिला सिरसा से अवैध हथियारों के साथ काबू किया है। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के कब्जा से दो अवैध पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस व एक पल्सर मोटर साईकिल बरामद किया है ।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पक़डे गए अरोपीयों की पहचान श्याम सुंदर निवासी सावंतसर जिला बिकानेर राजस्थान व दवेंद्र निवासी अटेला कंला जिला दादरी के रुप में हुई है। पकड़े गए दोनों युवकों की उम्र करीब 20 बर्ष है ।
उन्होने बताया की सीआईए सिरसा की एक पुलिस टीम गष्त व चैकिंग के दौरान ऐलनाबाद क्षेत्र में मौजुद थी। इसी दौरान पुलिस पार्टी को सुचना मिली की कुछ लोग हथियारों से लैस होकर मिठी सुरेरा रोड़ ऐलनाबाद क्षेत्र मे आने जाने वाले लोगों को लुटने का प्रयास कर रहे है । इस सुचना को पाकर सीआईए की पुलिस टीम ने उक्त स्थान पर दबिश देकर दोनो आरोपियों को हथियारो व मोटर साईकिल के साथ काबू कर लिया । इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ ऐलनाबाद थाना में विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया है ।

श्याम सुंदर सिघांणा राजस्थान में बीती 2 जुन 2019 को हुई हत्या के मामलें में वाछिंत है। इसके इलावा पकड़े गए दोनों आरोपी जिला फतेहाबाद के गांव भटटू निवासी एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के मामलें में वाछिंत है। इसके इलावा दवेंद्र सदर दादरी में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में वाछिंत है। पकड़े गए आरोपी श्याम सुंदर के खिलाफ हत्या,हत्या का प्रयास,चोरी,शस्त्र अधिनियम, बलात्कार व लुट के प्रयास के छः अपराधिक मामलें दर्ज है। जिनमें से चार राजस्थान व एक जिला फतेहाबाद व एक मामला जिला सिरसा में दर्ज है । उन्होने बताया की दूसरे गिरफ्तार किए गए व्यक्ति दवेंद्र के खिलाफ लुट का प्रयास, जान लेवा हमला, चोरी, शस्त्र अधिनियम सहिंत विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत तीन मामलें दर्ज है जिनमें एक मामला जिला सिरसा एक फतेहाबाद व एक मामला जिला दादरी में दर्ज है।

पुलिस की पुछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया की राजस्थान के बिकानेर से पूर्व विधायक व सांसद रामेश्वर लाल की हत्या करने की योजना बनाई थी। इसके ईलावा पुछताछ में उन्होने ये बात भी स्वीकार की इस वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होने छः पिस्टल व पांच सौ कारतूस बिहार के पटना से उपल्बध कराने का भी प्रबंध किया। इसके इलावा पुछताछ में दोनों आरोपियों ने दो अन्य व्यक्तियों की हत्या करने की बात भी स्वीकार की है । उन्होने बताया की दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड हासिल किया जाएगा। उन्होने ने बताया की पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुछताछ की जा रही है और पुछताछ के दौरान कई अन्य अपराधिक वारदातों के बारे मे खुल्लासा होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता ।

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।