इस्लाम के पाक महीने रमजान की डीसी नरेश नरवाल ने दी बधाई|
April 24th, 2020 | Post by :- | 28 Views

डीसी नरेश नरवाल ने की अपील, घर से बाहर न निकले रोजेदार, इफ्तार-सहरी के साथ-साथ तरावीह की नमाज भी घर पर अदा करें|
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस जरूरी, मस्जिद में जाने की बजाए घर पर ही करें इबादत|


हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  उपायुक्त नरेश नरवाल ने इस्लाम के पाक महीने रमजान के शुभारंभ अवसर पर जिलावासियों को बधाई दी है। रमजान की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में उपायुक्त ने कहा कि रमजान का महीना इबादत के लिए होता है और इस महीने की जाने वाली इबादत का सवाब अन्य महीनों की तुलना में अधिक मिलता है।

नरेश नरवाल ने रमजान के दौरान रोजेदारों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए घरों में रहकर ही इबादत करें। मस्जिदों में जाने की बजाए घर पर ही नमाज पढ़े। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रोजे रखने वाला किसी प्रकार का गलत काम नहीं करता उसी तरह स्वयं व दूसरों की सुरक्षा के लिए घर में बने रहें। उन्होंने कहा कि अजान के साथ ही इफ्तार व सहरी जैसे कार्य घर से भीतर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए करें। इशा की नमाज के बाद तरावीह की नमाज भी घर पर ही रह कर अदा करें।
उपायुक्त ने कहा कि रमजान का महीना संयम और संकल्प से जुड़ा हुआ है। ऐसे में कोरोना वायरस को हराने के लिए घरों में संयम के साथ रहें और दूसरों को भी इस आश्य के प्रति जागरूक बनाने का संकल्प धारण करें। उन्होंने मौलवियों व इमामों की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी ओर से भी जिस प्रकार लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए आगाह किया जा रहा है वह भी एक प्रशंसनीय कार्य है। कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। इस बीमारी के वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस को अनिवार्य माना गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।