बीबीएन में ड्रोन की मदद से सीमावर्ती क्षेत्रों में रखी जा रही नजर
April 24th, 2020 | Post by :- | 307 Views

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन मे कोरोना कोविड-19 बढ़ते खतरे को देखते हुए ड्रोन से नजर रखी जा रही है। ताकि कोई भी लोग लॉकडाउन व कर्फ्यू का उल्लंघन ना कर सके। प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। वही सीमावर्ती क्षेत्र व चोर रास्तों सहित पूरा बीबीएन सील कर दिया गया है। वीरवार को बद्दी पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में जिनमे सनसिटी बद्दी बैरियर अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखने की व्यवस्था की है।
इससे पहले पुलिस ने उपमंडल नालागढ़ के चौंकीवाला, न्यू नालागढ़, चुहूवाल, रामशहर मार्ग, मेन बाजार, बाबा बर्फानी चौक, सहित शहर के कई वार्डो में ड्रोन से निगरानी रखी गई है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि वे शीघ्र ही अन्य क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी रखने की व्यवस्था की जाएगी। पुलिस इसे लेकर काफी मुस्तैद है। उल्लेखनीय है कि देश व प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां पूरा देश 25 मार्च से लॉकडाउन में है वही प्रदेश में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है ताकि लोग अपने घरों से बाहर न निकल सके और इस बीमारी की रोकथाम के लिए अपने घरों में ही रहे। बीबीएन में आधा दर्जन से ज्यादा पॉजिटिव केस आने पर यह क्षेत्र संवेदनशील घोषित कर दिया गया था। और सैकड़ों लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर व होम शेल्टर में रखा गया जबकि इन लोगों के अधिकतर रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पुलिस प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से नजर रखी हुई है। उधर एसपी बद्दी रोहित मालपानी का कहना है। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए सीमा वर्ती क्षेत्र सहित पूरे बीबीएन में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।