गाडिय़ों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन के अनुसार शीशे पर लगेंगे होलाग्राम युक्त रंगीन स्टीकर :- एडीसी
April 24th, 2020 | Post by :- | 128 Views

आरटीए एवं एडीसी वत्सल वशिष्ठ ने दी जानकारी, नीले-संतरी व ग्रे कलर के लगेंगे रंगीन स्टीकर|

पहली अप्रैल 2019 से पहले पंजीकृत (दोपहिया को छोडक़र) वाहनों के लिए परिवहन ने जारी की सूचना|

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पलवल सहित राज्य के अन्य जिलों में वाहनों में प्रयोग होने वाले ईंधन के अनुसार फ्रंट विंडशील्ड (अगले शीशे) पर होलोग्राम आधारित रंगीन स्टीकर का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है। यह निर्णय पहली अप्रैल 2019 से पहले के पंजीकृत वाहनों पर (दोपहिया को छोडक़र) पर लागू होगा। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी वाहन मालिकों को यह स्टीकर जल्द से जल्द अपने वाहनों पर लगवाना अनिवार्य होगा।

वशिष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के एक निर्णय के अनुसार सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार ने इस संदर्भ में पत्र जारी किया है। जिसके अनुसार पेट्रोल व सीएनजी चालित वाहनों पर नीले, डीजल चालित वाहनों के लिए संतरी (ऑरेंज) व अन्य सभी वाहनों के लिए ग्रे कलर का स्टीकर लगाया जाएगा। परिवहन विभाग हरियाणा की ओर से भी इस संदर्भ में सूचना जारी कर दी गई है। ऐसे में एनसीआर क्षेत्र के सभी वाहन मालिक पहली अप्रैल 2019 से पहले पंजीकृत सभी वाहनों पर मैसर्ज लिंक उत्सव रजिस्ट्रेशन प्लेट्स प्राइवेट लिमिटेड से होलोग्राम युक्त स्टीकर अवश्य लगवाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।