हरियाणा के कई जिले हो चुके है कोरोना मुक्त:-गृह एवं स्वास्थय मंत्री अनिल विज।
April 24th, 2020 | Post by :- | 90 Views

अम्बाला ( सुखविंदर सिंह ) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना पर धीरे-धीरे शिकंजा कसा जा रहा है। सरकार के प्रशासनिक अमले के साथ-साथ समाज सेवी संस्थाएं भी संक्रमण को रोकने में अहम भूमिका निभा रही हैं। प्रवासी श्रमिकों के लिये सरकार की हिदायतों के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा जो व्यवस्था की गई है, उसकी भी समय-समय पर जानकारी ली जा रही है और अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि प्रवासी श्रमिकों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सभी सहयोग कर रहे हैं। फ्रंट फुट पर लडऩे वाले योद्घाओं के हौंसले बुलंद हैं, जिसके चलते प्रदेश के कईं जिले कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। 
गृह मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना योद्घा अग्रिम मोर्चे की लड़ाई लड़ रहें हैं। इस कार्य में उनके प्रयास सफल भी हो रहे हैं। आने वाले समय में हम सभी कोरोना के संक्रमण को रोकने में पूरी तरह कामयाब हो जाएगें। उन्होनें लोगों से अपील की कि वे घरों में रहें। सामाजिक दूरी की पालना करें, सैनिटाईजर इत्यादि का समय-समय पर प्रयोग करते रहें। साबुन से हाथ धोंए, इस प्रकार की हिदायतों की पालना करते हुए हम कोरोना पर शीघ्र विजय पाने में कामयाब होगें। उन्होंने अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे सफाई कर्मियों, पैरा वालंटियर, डॉक्टरों, नर्सों, पुलिस के जवानेां सहित सभी की सेवाओं को बहुत ही सराहनीय बताया। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान समाज सेवी संस्थाओं द्वारा राज्य में किए जा रहे सेवा के कार्यो की भी सराहना की।
उन्होंने कहा कि जनहित को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाया हुआ है। ऐसा लोगों की जान की रक्षा के लिए किया गया है, ताकि कोरोना के संक्रमणों को रोकते हुए लोगों की जानमाल की रक्षा हो सकें। उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से राज्य में सभी चिकित्सा सुविधाएं पर्याप्त हैं। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हैं, बल्कि एतिहात के तौर पर घरों में ही सुरक्षित रहकर कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने का काम करना हैं। लॉकडाउन में लोगों द्वारा दिया जा रहा सहयोग अन्य के लिये भी प्रेरक है। इसी प्रकार की प्रेरणा से हमें लॉक डाउन में सहयोग देते हुए संक्रमण को रोकने के कार्य में और बेहतर तरीके से अहम भूमिका अदा करनी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।