लॉकडाउन के दौरान ब्लड बैंक में रक्त की आपूर्ति हेतु 30 रक्तदाताओं ने किया स्वैच्छिक रक्तदान|
April 24th, 2020 | Post by :- | 109 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  लॉकडाउन के दौरान इस समय रक्तदान कैंप नहीं लग रहे। ऐसे में नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की आपूर्ति बनी रहे, इसके लिए गुरुवार को पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज  की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया । लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किये बिना 30 रक्तदाता अंजान जरुरतमंदो के लिए फरिश्ता बन कर आये और स्वैच्छिक रक्तदान किया। जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल थी|

क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने बताया कि शिविर का शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० ब्रह्मदीप, ब्लड बैंक प्रभारी डा० संजय, क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, समाजसेवी भगवत स्वरुप सिंगला, रायबहादुर रावत समाजसेवी  ने किया। डा० ब्रह्मदीप ने पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि खून की कमी के चलते थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों, महिलाओं के डिलेवरी केस, सर्जरी जैसे केस भी प्रभावित होने लगे हैं।

अतः रक्तदाता लॉकडाउन में नियमों का उल्लंघन किये बिना अपने निकट के ब्लड बैंको में जाकर रक्तदान जरुर करें। शिविर संयोजक विकास मित्तल और अल्पना मित्तल ने स्वयं भी 42वी बार रक्तदान कर  सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए बताया कि संस्था न केवल पलवल बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में भी आपातकालीन रक्तदान सेवाएं दे रही हैं । लॉकडाउन के दौरान भी अगर किसी को रक्त की जरुरत पड़ेगी तो उनकी संस्था के सदस्य हर समय आपातकालीन रक्तदान के लिए तैयार रहेंगे।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए दीपक, विकास कुमार, मनिष, अंकित मनचंदा, सतवीर सिंह, जितेन, गोविन्द राम, नेपाल सिंह आदि ने अपना विशेष सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।