जौनपुर : किराना-सब्जी के साथ अब मोबाइल व पंखे की दुकानें भी खुलेंगी : सभी थानाध्यक्ष लाक डाउन को और प्रभावी ढंग लागू कराएं- जिलाधिकारी
April 23rd, 2020 | Post by :- | 119 Views

जौनपुर।जिलधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जनपद में लाक डाउन को और प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।
उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश है कि घर के बाहर कोई ना निकले, लॉक डाउन का सभी पालन करें। बहुत ज्यादा जरूरी हो तो मोहल्ले की दुकान से ही खाद्यान्न और सब्जी, फल की खरीदारी करें अन्यथा डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से ही अपने घर पर खाद्य सामग्री और सब्जी, दूध की खरीददारी करें।
बैंकों में न जाएं अगर पैसा निकालना है तो पोस्ट ऑफिस बैंकिंग का उपयोग करें (9430800816) नंबर को मिलाएं पोस्टमैन घर आएगा और रुपया 10000 तक चाहे जिस बैंक में खाता हो, निकालकर आपको देगा।
खाद्यान्न व किराना की दुकान, मोबाइल एवं गर्मी के मौसम को देखते हुए पंखे की दुकान सुबह 6ः00 बजे से 11ः00 बजे तक खुलेगी तथा दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि दुकानदार यह सुनिश्चित करेंगे कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन उनकी दुकान पर आने वाला प्रत्येक ग्राहक करें।
दुकानों के सामने गोले बना दें और उन्हीं में खड़े हो, एक दूसरे को स्पर्श ना करें।
थानाध्यक्ष एवं ड्यूटी पर लगे मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि जो लोग अनावश्यक रूप से घूमते हुए पाए जाएं उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी ने अपील किया कि अनावश्यक रूप से अस्पतालों में ना जाएं, छोटी मोटी बीमारी के लिए प्रशासन द्वारा सभी डॉक्टरों के नंबर दिए गए हैं उन नंबरों पर डॉक्टर को फोन मिला करके परामर्श और दवा लें। बहुत ही गंभीर मामले में ही अस्पताल में जाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।