अम्बाला रेंज के एडीजीपी आलोक राय ने आज नारायणगढ़ व शहजादपुर अनाज मण्ड़ी का दौरा किया।
April 23rd, 2020 | Post by :- | 372 Views

अम्बाला:नारायणगढ़/शहजादपुर(अशोक शर्मा)
एडीजीपी आलोक राय ने निरीक्षण के दौरान मण्ड़ी में गेहूं की आमद/किसानों के लिए कि गई व्यवस्थाओं, गेट पास, मास्क, थर्मल स्कैनर व्यवस्था, हैंड वाशिंग/सेनेटाईजर की व्यवस्था, ट्रैक्टर ट्रालियों एवं अन्य वाहनों को स्प्रे कर सेनेटाईज करने के कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की और निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अनाज मण्ड़ी व खरीद केन्द्रों पर किसी भी प्रकार से भीड़ न हो और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के नियमों की पालना की जाए।
एसडीएम अदिति ने उन्हें बताया कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार अनाज मण्ड़ी व खरीद केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं की गई है। उपमण्ड़ल में 19 स्थानों पर गेहूं खरीद की जा रही है जिनमें अनाज मण्ड़ीयां व इस बार बनाये गये अतिरिक्त खरीद केन्द्र शामिल है। उन्होंने कहा कि स्वास्थय विभाग की टीम से मण्ड़ी में काम करने वाले मजदूरों के स्वास्थय की जांच भी करवाई गई है।
नारायणगढ़ मार्किट कमेटी के अन्तर्गत आने वाली अनाज मण्ड़ी व खरीद केन्द्रों पर गत दिवस तक 28 हजार 127 क्विंटल गेहूं की खरीद हैफड तथा हरियाणा वेयर हाउस कारपोरेशन द्वारा की जा चुकी है। नारायणगढ़ मार्किट कमेटी के तहत 14 स्थानों पर गेहूं खरीद के लिए आवश्यक प्रबंध किये गये है, जिनमें अनाज मण्ड़ी भी शामिल है। इसी प्रकार शहजादपुर अनाज मण्ड़ी में गेहूं व सरसों की खरीद भी की जा रही है। शहजादपुर मण्ड़ी में गत दिवस तक 2925 क्विंटल सरसों की खरीद गई है। इसके अलावा गेहूं खरीद शहजादपुर मार्किट कमेटी के अन्तर्गत 5 स्थानों पर की जा रही है जिसमें शहजादपुर अनाज मण्ड़ी भी शामिल है और गत दिवस तक 38 हजार क्विंटल गेहूं की खरीद हैफड द्वारा की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।