महिला ने ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई, पुलिस ने रात मे बुजुर्ग के लिए पहुंचाई दवाई
April 23rd, 2020 | Post by :- | 250 Views

पंचकूला (विजय भरद्वाज ): पंचकुला पुलिस एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने तो दूसरी ओर लोगों की भूख को मिटाने का लगातार प्रयास कर रही है । पंचकुला पुलिस जहां एक तरफ लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए राज्यों की सीमाओं और सड़कों पर तैनात है, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंदों को हर संभव मदद भी पहुंचा रही है । एक तरफ जहां पुलिस लोगों को घरों से निकलने से रोक रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों को खाना, दूध और दवा भी उपलब्ध करा रही है । इसके अलावा झुग्गी-झोपडियों मे रहने वाले लोगों के लिए खाने की व्यवस्था भी की जा रही है ।
सेवा सुरक्षा सहयोग.. हरियाणा पुलिस की इस टैगलाइन के हर शब्द का मतलब लॉकडाउन के दौरान लोगों को समझ में आ रहा है । पुलिस लोगों की हर तरीके से मदद कर रही है तथा प्रत्येक प्रबंधक थाना द्वारा अपने अपने थानाक्षेत्र मे जरूरतमंद लोगों को खाना, दवा व जरूरी सामान मुहैया करवाया जा रहा है । कुछ ऐसा ही वाक्या जिला मे देखने को मिला जहां पर रात के समय हृदय रोग से पीड़ित एक बुजुर्ग की दवाई खत्म हो गई तथा उस समय कोई दवाई की दुकान भी खुली नहीं थी । सैक्टर 17 पंचकुला निवासी एक महिला ने पंचकुला पुलिस को ट्वीट किया था कि उसके दादा दिल की गंभीर बीमारी से पीडित है। उनका इलाज चल रहा है और उनकी दवाई खत्म हो गई है । यह सूचना जब पुलिस के उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो उन्होने तुरन्त इस समस्या का समाधान करने बारे कहा । उच्चाधिकारियो के निर्देशानुसार प्रबंधक थाना सैक्टर-14 पंचकुला ने कुछ ही समय पश्चात दवाई का प्रबन्ध कर सैक्टर 17 मे उस बुजुर्ग तक दवाई पहुंचाई । प्रबंधक थाना सैक्टर 14 के इस कार्य की उच्चाधिकारियो द्वारा भी सराहना की गई । जिला पुलिस द्वारा हृदय रोग से पीड़ित बुजुर्ग को दवाई पहुंचाकर मानवता और सेवा की नई मिसाल पेश की गई ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।