कोरोना हॉटस्पॉट पंचायतों में वितरित की पेंशन
April 22nd, 2020 | Post by :- | 57 Views

ऊना (22 अप्रैल)- मोबाइल पोस्ट ऑफिस वैन के माध्यम से आज जिला ऊना के कोरोना हॉटस्पॉट गांव कुठेड़ा खैरला में वृद्ध एवं दिव्यांग पेंशन धारकों को उनके घर पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण किया गया। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन ने विभाग के कर्मचारियों को पीपीई किट प्रदान की थी, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके। इस दौरान 56 पेंशन धारकों को 2,57,500 रुपए पेंशन के रूप में वितरित किए गए, जिनमें से 11 ऐसे पेंशन धारकों को भी पेंशन दी गई जिनका पेंशन खाता बैंक में खुला हुआ था। इस दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया एवं प्रत्येक लेन-देन के पहले एवं बाद में सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि सभी हॉटस्पॉट गांवों में चरणबद्ध तरीके से सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण का कार्य घर-द्वार पर किया जाएगा। उन्होंने डाक विभाग के कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।
वहीं अधीक्षक डाकघर ऊना रामतीर्थ शर्मा ने बताया कि लोगो पैसे निकालने में कोई समस्या नहीं आएगी डाक विभाग हर समय जनता की सेवा में तत्पर है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।