मामन खान के कार्यकर्ता सम्मेलन में भादस गांव में उमड़ा जनसैलाब
September 2nd, 2019 | Post by :- | 104 Views

मेवात (सद्दाम हुसैन ) मामन खान ने कहा मेरा नहीं है चुनाव क्षेत्र की जनता का है चुनाव

मेवात के लोगों को बिजली, पानी , शिक्षा ,स्वास्थ्य व रोजगार के संसाधन उपलब्ध कराना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी। मेवात के लोगों ने हमेशा मेवात के नेताओं का साथ दिया है, लेकिन मेवात के नेताओं ने चुनाव जीतकर कभी भी जनता की सुध नहीं ली। आज क्षेत्र का मौजूदा विधायक दल- बदल कर कपड़ों की तरह पार्टियां बदल रहा है। पिछले 5 सालों में चंडीगढ़ के महलों में कुंभकरण की नींद भरने वाले आज पूर्व विधायक मेवात की जनता के बीच आकर भाजपा के गुणगान कर रहे हैं। जो भाजपा भाई -भाई को लड़ा कर नफरत फैलाने का काम कर रही है। आज वही नेता मेवात की जनता से भाजपा के लिए वोट मांग रहा है । उक्त बातें कांग्रेश के वरिष्ठ नेता मामन खान इंजीनियर ने गांव भादस में विशाल जनसमूह को अपने कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि मेवात की जनता बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। लेकिन यहां पर पिछले 10 सालों में कांग्रेस सरकार में जो विकास कार्य हुए थे ,वह भाजपा के 5 सालों में रुक कर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि मेवात की जनता ने हमेशा देश में अमन चैन और भाईचारा लाने के लिए प्रयास किए हैं। और देश के कोने कोने में भाईचारे का पैगाम पहुंचाने का काम किया है। आज कुछ बाहरी तत्व आकर मेवात की जनता को भड़काने का काम करें हैं । लेकिन उन लोगों की बातों में ना आकर आप सबको शांति वार्ता प्रेम से काम लेना है। मामन खान ने कहा कि आप लोगों का प्यार और सहयोग हमेशा ही उन्हें मिलता रहा है। पिछली बार मात्र कुछ ही वोटों से वह चुनाव हार गए थे ।

लेकिन अब पिछले लगातार 5 सालों में जो काम और क्षेत्र में मेहनत आप लोगों ने की है, और आज आप लोगों का प्यार व जोश देखकर साबित हो गया है कि आने वाले समय में आप लोगों के आशीर्वाद से सहयोग से मावन खान इंजीनियर चंडीगढ़ विधानसभा में पहुंचकर क्षेत्र की आवाज को बुलंद करेगा । मामन खान ने कहा कि आज क्षेत्र के लोगों को नहरी पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। लेकिन वह वादा करते हैं , कि चुनाव जीतने के बाद मामन खान इतनी हिम्मत रखता है कि वह अपने घर से किसानों को नहर बनवा कर देगा ।इतना ही नहीं वह चुनाव जीतने के बाद विधायक बनते ही क्षेत्र के किसानों को नहरी पानी लाने के लिए 24 घंटा सिंचाई विभाग के दफ्तरों में खड़ा रहेगा ।मामन खान ने कहा कि आज मौजूदा हालत में देश व प्रदेश की हालत खराब है । भाजपा सरकार जातिवाद के नाम पर धर्म के नाम पर भाई भाई को लड़ाने का काम कर रही है । लेकिन हमें लड़ना नहीं है बल्कि हमें मेवात में सदियों से चली आ रही एकता की मिसाल कायम रखते हुए भाईचारे को लगातार आगे बढ़ाना है। मेवात में हिंदू मुस्लिम एकता पूरे देश में एक मिसाल है जो लोगों द्वारा एक उदाहरण देकर बाहर बताई जाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।