लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करने पर दर्ज की 5 एफआईआर:धीरेन्द्र
April 22nd, 2020 | Post by :- | 23 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )    । उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव और वायरस की चैन को तोडऩे के लिए 3 मई तक लॉकडाउन के आदेश दिए है। इस जिले में किसी भी व्यक्ति को लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना नहीं करने दी जाएगी। जो भी व्यक्ति अवहेलना करेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि प्रशासन ने बुधवार को लॉकडाउन की अवहेलना करने पर 5 एफआईआर दर्ज की गई है। प्रशासन ने अब तक लॉकडाउन के प्रथम और द्वितीय चरण में आदेशों की अवहेलना करने पर 112 एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके अलावा बुधवार को ही निर्धारित दरों से अधिक दामों पर समान बेचने पर एक दुकानदार का आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चालान किया गया है और अब तक 20 दुकानों के चालान किए जा चुके है।
उन्होंने कहा कि 3 मई तक सभी को लॉकडाउन के आदेशों की पालना करनी होगी, खासकर सैक्टर 7 कंटेनमैंट जोन तथा बफर जोन में आने वाले सैक्टरों में किसी भी व्यक्ति को आदेशों की अवहेलना नहीं करने दी जाएगी। सरकार ने लोगों के हित के लिए ही यह आदेश जारी किए है, क्योंकि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी का रुप धारण कर चुका है, इस महामारी से बचने का बस एक ही तरीका है, वह है सामाजिक दुरियों को बनाकर रखना। यह सामाजिक दुरियां तभी बने रहेंगी जब लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।