गरीबों को सस्ते दाम पर सरकार द्वारा दी जाने वाली गेहूं ,खराब ,कम मात्रा और लिस्टों मे गड़बड़ी कर विभाग के इंस्पेक्टरों द्वारा की जा रही घपलेबाजी :भीरी ।
April 22nd, 2020 | Post by :- | 163 Views

गरीबों को सस्ते दामों पर देने वाली गेंहूं ,खराब ,कम मात्रा में देकर विभाग के इंसपेक्टरों द्वारा की जा रही है बड़ी घपलेबाजी ,
हर बैग में निकाली जाती है 2 से 3 किलो गेहूं वजन पूरा करने के लिए गुदामो में गेहूं के बैगों पर किया जाता है पानी का छिड़काव :भीरी
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
इस समय एक तरफ जहां कोविड 19 म्हांमारी की मार चलते कर्फ्यू लॉकडौन लगा हुआ है ,वहीं ऐसे हालात में गरीब और मज़दूर वर्ग की दिन ब दिन आर्थिक पतली हो रही है ।ऐसे हालात से निपटने पंजाब सरकार ,पुलिस प्रशासन के साथ समाजसेवी संस्थाओं द्वारा भी गरीब जरूरतमन्द लोगों की मदद कर रहें है इसलिए कि कोई भूखा ना सोये ।लेकिन वहीं ऐसे समय मे फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टरों द्वारा बड़े स्तर पर खराब गेंहू ,कम मात्रा वाले बैग और लिस्ट में नाम काटे जाने पर गहरी मंडी के पूर्व सरपंच मनजिंदर सिंह भीरी ने कहा कि वह गरीब लोगो को न्याय दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ेंगे और अगर जरूरत पड़ने पर माननीय हाईकोर्ट भी जाएंगे ।बातचीत करते हुए कहा कि जहाँ गेहूं गुदामो में रखी होती है वही से इंस्पेक्टरों द्वारा हर बैग से 2 से 3 किलो निकाल ली जाती है ।फिर उस गेहूँ के वजन पूरा करने के लिए उस पर पानी की बौछार की जाती है इसलिए कि यह पानी गेहूं के बैग में भर कर इसका वज़न पूरा हो सके। वही गेहूं बैग में खराब निकलने पर उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि जो गेहूं खराब निकलती है उसकी वजह पानी बैग में होना है क्योंकि अगर वह ज्यादा समय पानी वाली गेहूं पड़ी रहे तो उसमें फफूंद लग जाती है और बदबू आने लगती है। इन सभी काम के पीछे विभाग के इंसपेक्टरों का हाथ है ।इसकी इलावा बिना जांच किये लाभपात्री का नाम काटा जाने के मामले में भी इंस्पेक्टर भृष्टाचार से लिप्त है ।उन्होंने कहा इस मामले विजिलेंस से निष्पक्ष जांच कराए जाएं तो करोडों रुपये के घुटाला जनता के सामने आएगा। भीरी ने कहा कि वर्ष 2016 में भी 5 करोड़ रुपये का घपला उन्होंने ने उजागर किया था जिसमें 5 फ़ूड सप्लाई विभाग इंस्पेक्टरों पर गाज गिरी थी और उन्हें चार्जशीट जारी हुई थी ।इसी तरह वर्ष 2017 में 10 करोड़ का घपला हुआ था इस मामले में डी एफ एस ओ ,ए एफ एस ओ समेत 14 इंस्पेक्टरों पर कार्रवाई हुई थी ।
इस संबंध में फ़ूड सप्लाई विभाग के जिला अधिकारी लखविंदर सिंह बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच होगी और जो भी जांच में आरोपी पाया गया विभाग उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा ।
फ़ोटो कैप्शन खराब गेहूँ की तस्वीरें ।
2 पूर्व सरपंच मनजिंदर सिंह भीरी की तस्वीर ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।