गेटपास पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे सरकार :- वरुण चौधरी।
April 22nd, 2020 | Post by :- | 64 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

गेंहू की फसल बेचने के लिए किसानों को गेटपास में अनेको समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है सरकार जिन किसानों को गेट पास जारी कर रही है उनमे कुछ किसान ऐसे होते है जिनकी फसल अभी कटी नही है और जिन किसानों की फसल कट चुकी है उन किसानों को गेट पास नही मिल रहा है जो गलत है ये बात हल्का मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने कही।विधायक आज मुलाना व बराड़ा अनाज मंडी में गेंहू खरीद का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की गेंहू खरीद पर मिलने वाले गेटपास पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। सरकार ये भी बताए कि जिन किसानों ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नही किया था उन किसानों की फ़सल ख़रीदने का सरकार का क्या प्रवधान है।सरकार को किसानों की इस मुख्य समस्या की तरफ ध्यान देना चाहिए और जिस किसान की फ़सल पहले कट कर मंडी में पहुंच रही है उसी को तुरंत पास देकर उसकी सारी फसल खरीदने का काम करना चाहिए।जिससे किसान को इस बुरे वक्त में किसी समस्या का सामना न करना पड़े।
साथ ही विधायक ने सरकार से मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर सूरजमुखी की फसल के रजिस्ट्रेशन खोलने की मांग भी की उन्होंने कहा कि जो किसान मार्च के महीने में बारिश की वजह से सूरजमुखी की फसल देरी से बीज पाए थे वह किसान उस समय अपनी सूरजमुखी की फसल का रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे जब वह अपनी फसल को रजिस्ट्रेशन करवाने गए तो पोर्टल पर सूरजमुखी की फसल का रजिस्ट्रेशन बंद हो चुका था। सरकार को इन किसानों के बारे में सोचकर पोर्टल पर सूरजमुखी की रजिस्ट्रेशन दोबारा करवानी चाहिए ताकि किसान अपनी सूरजमुखी की फसल को बेचने से वंचित ना रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।