जनता से आर्शीवाद मांगने आया हूं, जन सेवा ही मेरा संकल्प: मुख्यमंत्री मनोहर लाल
September 2nd, 2019 | Post by :- | 167 Views

मेवात (सद्दाम हुसैन ) मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा रथ ने नूहं जिले में पुनः प्रवेश कर तावडू उपमण्डल के सहसोला गांव में लोगों भारी संख्या में उपस्थित होकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया, मुख्यमंत्री ने  जनता को नमन करते हुए उनसे आर्शीवाद मांगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की जनता से आर्शीवाद मांगने के लिए आये हैं। वर्ष 2014 से 2019 तक जनता ने मौका दिया तो उन्होंने प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी तथा लोगों के कल्याण के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं,  अब पुन: जनता को चयन का मौका मिला है। अत: वे जनता से 2024 तक सेवा का आर्शीवाद चाहते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आर्शीवाद यात्रा ने शनिवार को पुनः जिले के अंदर प्रवेश किया, जिसका स्वागत ध्यानदास की प्याऊ सहसोला  गांव में कवर संजय सिह उजीना के नेतृत्व में लोगों  ने जोरदार स्वागत किया गया। लोगों ने मुख्यमंत्री की जय-जयकार के नारे लगाये। लोगों ने नाचते-गाते हुए मुख्यमंत्री पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया। स्वागत उपरांत यात्रा तावडू के पुलिस चौकी चौक पर पहुंचीे  तो मनीता गर्ग अध्यक्ष नगरपालिका  व  ब्लाक समिति चेयरमैन  नरेश यादव के निमंत्रण पर  भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने पुष्प वर्षा कर  मुख्यमंत्री का  जोरदार स्वागत किया ।

 मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने  कहा कि  तावडू वासियों ने जिस भारी उत्साह  के साथ इस जन आशीर्वाद यात्रा का  स्वागत एवं अभिनंदन कर  अपना आशीर्वाद दिया है  उसके लिए मैं उनका  हृदय से आभार व्यक्त करता हूं  । उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास के कार्यों में  कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है । सरकार ने ई- गवर्नेंस , ऑनलाइन सिस्टम  को लागू किया है ताकि  गरीब व्यक्ति को  हर योजना का लाभ मिल सके । उन्होंने कहा कि  परिवार पहचान पत्र  अवश्य बनवाएं  ताकि  मुख्यमंत्री समृद्धि योजना सहित  सरकार द्वारा  चलाई जा रही अन्य सभी योजनाओं का लाभ  पात्र व्यक्ति को  मिल सके । उन्होंने कहा कि  भ्रष्टाचार मुक्त  प्रशासन देने का पूरा प्रयास किया है  , बच्चों को  योग्यता  के आधार पर  नौकरी  दी गई । कवर संजय सिह व नरेश यादव ने  ने मुख्यमंत्री को गदा भेंट कर स्वागत किया वहीं मनीता गर्ग ने तावडू शहर की ओर से मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत किया ।

जन आर्शीवाद यात्रा गाजे-बाजे के साथ आगे बढ़ी। जनता ने सडक़ों पर गलियों के बाहर तथा छतों पर खड़े होकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कहीं ढ़ोल-नगाड़ों की थाप पर स्वागत किया गया तो कहीं लोगों ने मनोहारी गीतों पर झूमते हुए स्वागत किया।

यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुले दिल से लोगों का आभार जताया। वे यात्रा के विभिन्न पड़ावों में कभी रथ में बैठे हुए ही तो कभी रथ के ऊपर चढक़र लोगों को संबोधित करते नजर आये। उन्होंने सीधा संवाद करते हुए जनता से आर्शीवाद की मांग की। उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। अब 2019 से 2024 तक के लिए वे जनसेवा के उद्देश्य से जनता से आर्शीवाद लेने आये हैं। उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में उन्होंने पूर्ण तन्मयता के साथ जनता की सेवा की है।

हर क्षेत्र का समान रूप से विकास कराया गया है। जनता को एक पारदर्शी सरकार दी है, जिसने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का काम किया है। अब पुन: जनता आर्शीवाद देगी तो पहले से भी अच्छी सरकार चलाकर दिखाएगे। उन्होंने कहा कि  जनता के आर्शीवाद से वे पुन: सरकार बनायेंगे और जनता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेेंगे। मुख्यमंत्री ने झामूवास व कलवाडी में भी लोगों का आशीर्वाद लिया ।

इस मौके पर रथ में सवार हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो रामविलास  ने भी विभिन्न स्थानों पर जनता से आर्शीवाद की अपील की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपना आर्शीवाद देकर जनता प्रदेश में पुन: भाजपा की सरकार बनाये। भाजपा ने प्रदेश के विकास को नई दिशा प्रदान की है।  शिक्षा मंत्री  प्रोफेसर रामबिलास  ने  लोगों का  अभिवादन करते हुए  कहा कि  आप लोगों ने  पिछले 5 साल  मैं सरकार का  जो सहयोग और समर्थन दिया  उसके लिए  धन्यवाद करते हैं  और आगामी 5 वर्ष के लिए  आपके सहयोग समर्थन व आशीर्वाद को  पाने के लिए  मुख्यमंत्री आपके बीच आए हैं । उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री ने  बिना भेदभाव व पक्षपात के  36 बिरादरी के घर में  जहां अंधकार था  उजाले का कार्य किया है।  मुख्यमंत्री ने  ऐसे परिवारों को  निष्पक्ष व योग्यता के आधार पर नौकरी देकर उन घरों में  अंधकार को मिटाया है।

  इस मौके पर सोहना के विधायक तेजपाल तंवर , भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र देशवाल,गुरूगाम  जिला भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौहान,  किसान मोर्चा के समय सिंह भाटी, सुरेश भाजपा मंडल अध्यक्ष तावडू सहित अन्य भाजपापदाधिकारी व जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त पंकज, पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया, उपमण्डल अधिकारी ना.सतीश यादव  सहित अन्य अधिकारी गण भी उपस्थित रहे|

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।