मीडियाकर्मी भी कोरोना योद्धाओं से कम नहीं इन्हें भी मिले पूरी सुविधाएं
April 22nd, 2020 | Post by :- | 83 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) ट्राइसिटी प्रेस क्लब की मीटिंग वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से क्लब के पैटर्न एस.एस. सौढी की अध्यक्षता में  हुई । क्लब के अध्यक्ष डाॅ. स्वास्तिक शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को भी फिर से अवगत करवाया  कि  फील्ड में कवरेज के दौरान जो दिक्कतें मीडियाकर्मियों को आ रही है उस पर विस्तार से चर्चा की गई।

ज्ञात रहे कोविड19 के विरुद्ध  हो रहे युद्ध मे मीडिया के योगदान को अनदेखा नही किया जा सकता।  प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी विशेषकर रिपोर्टर व कैमरामैन भी दिन रात अपनी फील्ड मे डयूटी कर रहे है । और स्टूडियो  में एंकर काम कर रहे है और इसी तरह से मान्यता  व अमान्यता प्राप्त , स्वतंत्र व मीडिया कर्मी  टीवी , समाचार पत्रों व सोशल मीडिया न्यूज़ से खवरें लोगो तक पहुंचा रहे है। इतना जोखिम भरा कार्य जो किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं है।
इसके अलावा महासचिव हरीश शर्मा ने बताया कि इस मीटिंग मे जो मुम्बई मे रिपोर्टर कोरोना की चपेट मे आये है ।उन के बारे मे भी चर्चा की गई।और सरकार से मांग की गई कि सभी रिपोर्टर्स को कोरोना योद्धा मे शामिल किया जाए। और सरकार इन्हें हर तरह से सहयोग करे । ट्राइसिटी प्रेस क्लब के संगठन सचिव हरकेश ऐरी ने कहा जो कोरोना योद्धा मीडिया कर्मी  फील्ड मे कार्यरत है उनको पीपीकिट  प्रोवाइड करवाईं जाए ।और हर तरह से सहयोग व सुविधाएं उपलब्ध मिलें।
क्लब ने इन प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से  चर्चा करके इसे गंभीरता से लिया  और सरकार को भी इस संदर्भ मे अवगत करवाया गया। इस मीटिंग मे क्लब के पैट्रन  डां. विनोद पंकज , वरिष्ठ उपाध्यक्ष डां.विनोद शर्मा, उपाध्यक्ष रमेश कुमार, सचिव छवि शर्मा,सह सचिव डीएन सिंह, वित्त सचिव अवतार सैणी, संगठन सचिव हरकेश ऐरी, प्रेस सचिव राकेश अष्ट व मनोज शर्मा के अलावा राजा, मोनिका शर्मा, नरेंद्र राय , विक्रांता व अन्य उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।