अम्बाला ब्रेकिंग न्यूज व समाजसेवी संस्था के सहयोग से खाद्य सामग्री सम्बन्धित एक ट्रक मंगलवार उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा को उनके निवास स्थान पर सौंपा गया
April 21st, 2020 | Post by :- | 74 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा) अम्बाला ब्रेकिंग न्यूज व समाजसेवी संस्था के सहयोग से खाद्य सामग्री सम्बन्धित एक ट्रक मंगलवार उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा को उनके निवास स्थान पर सौंपा गया। डीसी अशोक कुमार शर्मा ने उक्त ट्रक को अग्रवाल धर्मशाला अम्बाला छावनी में देने के लिए इसे झंडी दिखाकर रवाना किया ताकि वहां से जरूरतमंद लोगों को यह खाद्य सामग्री मिल सके और संकट की इस घड़ी में वह अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।
उपायुक्त ने समाजसेवी संस्था द्वारा दी गई इस सहायता के लिए उनका तहेदिल से उनका धन्यवाद किया और कहा कि इस विकट परिस्थिति में समाजसेवी संस्थाओं द्वारा स्वेच्छा से जरूरतमंद लोगों की सेवा किया जाना पुण्य का काम है। उन्होंने कहा कि गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मार्गदर्शन में अग्रवाल धर्मशाला अम्बाला छावनी में स्थापित सैंटर के माध्यम से लॉकडाउन से ही जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक खाद्य सामग्री अग्रवाल धर्मशाला में इसलिए भेजी गई है ताकि वहां पर तैनात टीम द्वारा बेहतर समन्वय के साथ जरूरतमंद लोगों की सहायता करते हुए उन्हें यह सामान उपलब्ध हो सके। अग्रवाल धर्मशाला में स्थापित सैंटर के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है जोकि काफी सराहनीय है। उन्होंने बताया कि आवश्यक खाद्य सामग्री को जो ट्रक अग्रवाल धर्मशाला में भिजवाया गया है उसमें 501 पैकेट हैं जिसमें प्रत्येक किट में एक परिवार के पांच मैम्बरों का राशन शामिल है। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन में अम्बालावासी सराहनीय योगदान दे रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी पूरी मेहनत के साथ कार्य करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव बारे लोगों को जागरूक करते हुए अपनी डयूटी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डाक्टरों के अथक प्रयासों से जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजो का ईलाज कर उन्हें ठीक करने का काम किया गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही जिला अम्बाला कोरोना पोजिटीव मरीजों से मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक टीम के समक्ष संकट की इस घड़ी में कार्य करना एक चैलेंज के बराबर है, चाहे विदेश से आये व्यक्तियों को कंवारटाईन करना हो, प्रवासी मजदूरों को शैल्टर होम में कवांरटाईन करते हुए उन्हें खाने-पीने की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध करवाने के साथ-साथ आवारा डोग के लिए रोटी की व्यवस्था करना तथा बेसहारा पशुओ को नंदिशाला में भिजवाने के साथ-साथ वहां पर चारे की व्यवस्था करना आदि ऐसे कार्य हैं जिसे प्रशासन की टीम ने बखूबी किया है। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि लॉकडाउन में वे जारी हिदायतों व स्वास्थ्य की दृष्टि से जो सावधानियां बरतने बारे कहा गया है उसकी अनुपालना निरंतर करते हुए कोरोना वायरस के चक्र को तोडऩे का काम करें।
इस मौके पर समाजसेवी विकास सिंगला, आर.एस. वालिया, पुनीत बत्रा, कमलप्रीत सभ्रवाल, हरप्रीत मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।