औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालन पास के लिए सरल हरियाणा पोर्टल पर करें आवेदन : डीसी
April 21st, 2020 | Post by :- | 194 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  उपायुक्त नरेश नरवाल ने दी जानकारी, एमएसएमई श्रेणी के प्रतिष्ठानों को मिलेगी प्राथमिकता, सीमित कर्मचारियों के साथ करना होगा काम | नरेश नरवाल ने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन अवधि के दौरान सरकार द्वारा  उद्योगों और अन्य प्रतिष्ठानों के निर्बाध संचालन के लिए पास बनाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई। सरल हरियाणा जीओवी इन पोर्टल पर प्रतिष्ठान्न के संचालन के पास के लिए आवेदन  किया जा सकता है।

उन्होंने यह बात जिला में विभिन्न प्रतिष्ठान्नों के लिए पास जारी करने के कार्य, लॉकडाउन से संबंधित गतिविधियां, बीपीएल परिवारों को राशन की आपूॢत आदि कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए दी। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत व अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक के दौरान उपस्थित रहें।

नरवाल ने औद्योगिक प्रतिष्ठान्नों के संचालन के लिए पास जारी करने लघु-मध्यम-सूक्ष्म श्रेणी की औद्योगिक इकाइयों को प्राथमिकता दी जाएगी। सरल पोर्टल पर पास के लिए आने वाले आवेदनों की अच्छी प्रकार से जांच होगी। उन्होंने बताया कि कम से कम 20 कर्मचारियों की संख्या वाले प्रतिष्ठान्न पास के लिए आवेदन कर सकेंगे या अधिक संख्या वालों में सामान्य दिनों की तुलना में आधी मैनपावर से काम लेना होगा। आवेदन के साथ एसओपी लगाना भी अनिवार्य होगा। उन्होंने प्रतिष्ठान्नों में सोशल डिस्टेंस का पालन, रसोई व कार्य स्थल को नियमित सेनेटाइज करने व मास्क पहनने की अनिवार्यता का पालन करने भी निर्देश दिए।
उपायुक्त ने जिला में लॉकडाउन को लेकर नियमित फ्लैग मार्च करने व घर से अनावश्यक बाहर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि पुलिस कर्मी दिन रात लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित कर रहे हैं और नियम तोडऩे वालों के चालान, वाहन जब्त, गिरफ्तारी आदि किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने बैठक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बीपीएल व ओपीएच श्रेणी के उपभोक्ताओं को वितरित होने वाले राशन की स्थिति के बारे में सुपरवाइजरी अधिकारियों से रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों के प्रति संकट के समय लापरवाही दिखाने वाले डिपो होल्डर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम होडल अमरदीप सिंह, सीटीएम जितेंद्र कुमार, पलवल के एसडीएम कंवर सिंह, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, जिला खाद्य एवं पूॢत नियंत्रक रामअवतार सिंह, सैनिक बोर्ड के सचिव केके यादव, डीईटीसी स्नेहलता, डीएचबीवीएन के अधीक्षण अभियंता एसएस सांगवान, उपनिदेशक जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।