गेंहू की खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो, हर किसान को मंडी में मिले सुविधा-उपायुक्त निशांत कुमार यादव।
April 21st, 2020 | Post by :- | 155 Views

करनाल,(रजत शर्मा)। गेंहू की खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो, हर किसान को मंडी में सुविधा मिले, परचेज सेंटरों पर किसी प्रकार की कमी ना रहे, इसके लिए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिले में गेंहू की खरीद का जिम्मा अपने हाथ में लिया है। वह मंडियों में जाकर हर व्यवस्था पर नजर रखे हुए है। किसानों, मजदूरों और आढ़तियों से बात कर रहे है।

उन्होंने सोमवार को सायं पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के साथ तरावड़ी अनाज मंडी में जाकर खरीद व्यवस्था की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

वहीं उन्होंने आढ़तियों और किसानों से भी बातचीत की। किसानों और आढ़तियों को संतुष्ट करते हुए कहा कि आज पहला दिन है, आप हमें कमियों की जानकारी दें और हम उनको तुरंत दूर करने की कोशिश करेंगे। आने वाले 15 दिनों में गेंहू की खरीद को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

किसानों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं, हम आपके साथी है। हर संभव कोशिश करेंगे कि इस सीजन में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए।

तरावड़ी मंडी के दौरे के दौरान आढ़तियों ने उपायुक्त से मांग की कि सर, मंडी बहुत बड़ी है, लेकिन किसान केवल 100 ही आते है, किसानों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि अधिक से अधिक खरीद हो सके। सोशल डिस्टेंसिंग की जिम्मेवारी हमारी होगी।

उपायुक्त ने तुरंत किसानों की बात को जायज बताते हुए कहा कि आपकी बात को मुख्यालय में पहुंचा दिया गया है, शीघ्र ही समस्या को हल किया जाएगा। आज पहला दिन है इसलिए व्यवस्था देखी जा रही है। सभी किसानों व आढ़तियों का फर्ज है कि इस महामारी के चलते वह अपना व अपने आस-पास के लोगों का ध्यान रखें। जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करें।

पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र भोरिया ने इस मौके पर कहा कि सभी आढ़ती व किसान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें, पुलिस हर संभव आपका सहयोग करने के लिए तैयार है। मंडियों में वो ही लोग आए, जिनको बुलाया गया है। बिना बुलावे के कोई भी व्यक्ति नहीं आए, उसकी फसल की खरीद नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर-ट्राली पर ड्राईवर के अतिरिक्त एक ही व्यक्ति के बैठने की अनुमति रहेगी। परन्तु वह पूरी तरह से सेनेटाईज और मास्क पहने हुआ हो, बिना मास्क के किसी को भी मंडी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

इस मौके पर करनाल के एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, मार्किट कमेटी के सचिव गौरव आर्य, नपा सचिव बलबीर रोहिला सहित मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।