असीम गोयल ने सोमवार नन्यौला अनाज मंडी में गेहूं खरीद कार्य का शुभारम्भ किया।
April 20th, 2020 | Post by :- | 124 Views

अम्बाला, 20 अप्रैल:-
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने सोमवार नन्यौला अनाज मंडी में गेहूं खरीद कार्य का शुभारम्भ किया वही कोराना सक्रमण के बचाव के लिए मंड़ी में लगाए गए सैनिटाइजेशन टनल का भी उद्घाटन किया ताकि किसान इस टनल के माध्यम से सेनटाइज होकर मंडी में प्रवेश कर सके।
विधायक असीम गोयल नन्यौला ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में 20 अप्रैल से गेहूं खरीद का कार्य शुरू कर दिया गया है। किसानों को अपनी फसलों को बेचने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा बेहतर सुविधाएं मंडी में उपलब्ध करवाई गई है। सोमवार नन्यौला मंडी में गेहूं खरीद का शुंभारभ करते हुए उन्होंने मार्किट कमेटी के सचिव व अन्य संबधित अधिकारियों से मंडी में किसानों के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें कहा कि वे गेहूं खरीद कार्य में समय -समय पर वे निरीक्षण करे ताकि यदि कोई अन्य सुविधा की जाने की आवश्यकता हो तो उसे किया जा सके। उन्होंने बताया कि अम्बाला जिला की 15 मंडियों में लगभग 100 ऐसे स्थान चिन्हित किये गये हैं, जहां पर सरकार ने किसानो को अपनी फसल बेचने की सुविधा दी है। उन्होंने बताया कि इस सुविधा के तहत किसानो को अपनी फसल बेचने के लिये दूर नही जाना पड़ेगा।
विधायक असीम गोयल ने इस अवसर पर किसानों से बातचीत करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी फसलों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल के तहत पहले हरियाणा के किसानों की गेहूं की फसल खरीदी जाएगी। किसानों ने प्रशासन द्वारा मंडी में किसानों की सहायता के लिए किए गए प्रबंधों की सराहना भी की। इस मौके पर आढ़तियों व किसानो ने विधायक से आग्रह किया कि मंडी में केवल एक खरीद एजेंसी ही गेहूं खरीद का कार्य कर रही है, वैसे तो उसमें कोई दिक्कत नही है परन्तु अगर सरकार दो या तीन खरीद एजेंसी को खरीद की जिम्मेदारी सौंप दे तो, किसानों की फसल और सुगमता से खरीदी जा सकेगी। विधायक ने आढ़ती व किसानो की बात को सुनने के उपरांत अधिकारियों से इस सम्बन्ध में चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि इस विषय पर जल्द फैसला लेकर किसानो व आढ़तियों को राहत दिलवाने का काम किया जाएगा। विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा मंडी में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई है, लेकिन वह समय-समय पर मंडी में निरीक्षण भी कर सकते है। उन्होंने कहा कि मंडी में टनल के माध्यम सेे किसान सेनटाइज होकर मंडी में प्रवेश कर सकेंगे और निसंदेह वह कोराना संक्रमण के फैलाव से बच सके है। इस मौके पर मंडी एसोसिएशन के प्रधान जोगिन्द्र मोहन, सतपाल बंसल, चेयरमैन अवतार सिहं, संजय गोयल, मनदीप राणा, डीएफएसी निशांत राठी, मार्किट कमेटी नन्यौला के सचिव, सरपंच प्रतिनिधि बाबा खेमचंद, गुरचरण सिंह, इन्द्रजीत सिंह कंडा, परमजीत सिंह, विधानसभा संयोजक संदीप सचदेवा, शिवम, हितेष जैन, गुरविंदर मानकपुर, रितेश गोयल, संजीव टोनी सहित अन्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।