हर रोज नई मिसाल पेश कर रहे हैं रॉकी मित्तल 
April 20th, 2020 | Post by :- | 148 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) हरियाणा स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल इस कोरोना संकट की घड़ी में हर रोज एक नई मिसाल पेश कर लोगों को ना सिर्फ जागरुक कर रहे हैं बल्कि इस संकट की मौके पर निरंतर काम में लगे हुए पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी, सफाई कर्मचारी और अन्य सरकारी कर्मियों का हौसला भी बढ़ा रहे हैं। रॉकी मित्तल के इस अनोखे अंदाज के कारण लोग आज उनकी तारीफ कर रहे हैं। रॉकी मित्तल रोजाना दौरे पर जाकर हरियाणा और पंजाब के पुलिसकर्मियों का उत्साह बढ़ाने के लिए उनपर पुष्प वर्षा करते हैं तो दूसरी तरफ जरुरतमंद लोगों की मदद भी करते हैं। हरियाणा पब्लिसिटी के चेयरमैन होने के नाते वह लोगों को कोरोना से बचाव के लिए रोजाना जागरुक भी करते हैं।

दौरे पर निकले हुए रॉकी मित्तल ने बताया कि लोगों ने उनके प्रयासों का स्वागत किया। वास्तव में हम अधिकारियों को हरसंभव कोशिश करनी चाहिए कि किस तरह से हरियाणा को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त कराया जा सके। जब सड़क पर पुलिस मुझसे मिलती है तो वह कहती है कि अपने दायरों में रहकर किस तरह से निरंतर जागरुकता फैलाई जा सकती है यह कोई रॉकी मित्तल से सीखे। रॉकी मित्तल ने हरियाणा और पंजाब बॉर्डर पर जाकर भी लोगों को जागरुक किया और पुलिस पर पुष्प वर्षा कर हौसलाअफजाई की। खासकर इस समय खेतों में कटाई के लिए गए हुए मजदूर और किसानों को भी रॉकी मित्तल ने जागरुक किया और बताया कि किस तरह से सोशल डेस्टेंसिग के साथ काम किाय जाए। कोरोना से सुरक्षा के सभी इंतजामातों के साथ हर रोज दौरे पर निकलने के बाद रॉकी मित्तल राह चलते हुए सभी जरुरतमंदों की मदद करते हैं। साथ जरुरतमंद लोगों को फ्री में सैनेटाजर और मास्क भी मुहय्या कराते हैं। इसके अलावा रॉकी मित्तल सोमवार को कोरोना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का एक नया गाना भी रिलीज कर रहे हैं ताकि लोग और भी ज्यादा जागरुक हो सके। इतने व्यस्थ शेड्यूट के बावजूद रॉकी मित्तल गाने भी बना लेते हैं। रॉकी मित्तल का कहना है कि गाड़ी में ही वह गाने बनाना शुरु कर देते हैं। रॉकी मित्तल ने बताया कि रोजाना दौरे से पहले वह अपना और अपने ड्राइवर का टेंपरेचर चेक कराते हैं और सभी एहतियात बरतने के बाद ही आगे का दौरा शुरु करते हैं।

रॉकी मित्तल ने संक्रमण के बचाव में ड्यूटी पर तैनात कोरोना योद्धाओं को सैल्यूट किया, पुष्प वर्षा की और उनका मान सम्मान किया। उन्होंने कहा कि सही मायनों में आप सभी कोरोना योद्धा हो। उन्होंने कहा कि आप सभी का उचित सम्मान व मनोबल बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले रॉकी मित्तल फतेहाबाद में कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा व सैल्यूट किया था। इसके अलावा रॉकी मित्तल ने कहा कि वह सभी समाजसेवियों से निवेदन करते हैं कि अगर वह खाना बांट रहे हैं या अन्य सेवा दे रहे हैं तो अपने सभी समाजसेवियों की कोरोना जांच भी करवा लें।

रॉकी मित्तल ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार नहीं होती और उन्होंने समय पर लॉकडाउन और ट्रेन रोकने का  फैसला नहीं लिया होता तो भारत का हाल अमेरिका और इटली से भी बुरा होता। जिस तरह के कड़े फैसले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने समय पर लिए, उसी वजह से ही आज भारत में कोरोना मरीजों की संख्या पर अंकुश लगा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में भी हरियाणा में कोरोना ज्यादा फैल नहीं सका जो कि काबिलेतारीफ है।

1 लाख रुपये का दिया था डोनेशन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड की शुरुआत के साथ ही स्पशेल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने एक लाख रुपये डोनेट किया था ताकि हरियाणा के गरीबों को इस संकट में मदद पहुंचाई जा सके।रॉकी मित्तल का कहना है कि यह वह समय है जब सभी लोगों को आगे आकर गरीब लोगों की यथासंभव मदद करनी चाहिए। मेरा सभी से निवेदन है कि जो भी व्यक्ति अपनी क्षमता अनुसार जो भी मदद कर सकता है, वह आगे आए क्योंकि इस समय देश को अपने नागरिकों के सहयोग की बहुत जरुरत है। रॉकी मित्तल ने कहा कि इस संकट की घड़ी में अगर हर व्यक्ति एक दो गरीब लोगों को सहायता कर दे तो उससे बड़ा पुन्य कुछ भी नहीं हो सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।